भारत जोड़ो यात्रा से डरी भाजपा: गहलोत

सोनिया गांधी ने किया त्याग, यात्रा से देश में बन रही है नई फिजा

भागवत और होसबोले बोल रहे राहुल की भाषा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार दबाव में और डरी हुई है। आज मोहन भागवत, राहुल गांधी की थीम पर बोलने लग गए है। आरएसएस में नंबर दो हैसियत रखने वाले आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले वे बोलने लगे हैं जो मुद्दे राहुल गांधी ने उठाए है।
गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की देश में इमेज बनी है। वे देश के अंदर प्यार, मोहब्बत और भाईचारे की बात करने के लिए निकले हैं। राहुल गांधी की यात्रा से देश में एक नई फिजा बनी है। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस कभी खत्म नहीं होनी चाहिए। लड़ाई विचारधारा की है। हम अपना काम करेंगे। आरएसएस अपना काम करेगी। ये सोच है राहुल गांधी की। अपनी-अपनी विचारधारा को लेकर राजनीति करें। हम लोग अपना काम कर रहे हैं। धर्म और जाति के आधार पर राजनीति कुछ समय के लिए ठीक हो सकती है, लेकिन लंबे समय तक नहीं। देश में सभी धर्म और वर्ग का सम्मान होनी चाहिए। देश में कानून का राज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कितना बड़ा त्याग किया है। राहुल ने कहा कि मेरा परिवार को कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बनेगा। ये कहने की हिम्मत चाहिए अगर त्याग किसी ने किया है तो सोनिया गांधी ने किया है। सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनीं। राहुल ने अध्यक्ष पद छोड़ दिया। भाजपा में कई गुट बन गए है। मोदी और अमित शाह से डरे हुए है। मेरे पास रिपोर्ट है।

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के बाद होगा टिकटों का बंटवारा

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधान सभा चुनावों के लिए कांग्रेस नेताओं के बगावती सुरों के बीच रविवार देर रात को टिकटों के आवंटन को टाल दिया गया है। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान होने के बाद प्रत्याशियों के नाम घोषित होने की संभावना है। टिकट कटने से नाराज नेताओं से होने वाले नुकसान के डैमेज कंट्रोल के लिए रविवार को रात भर बैठकों का दौरा चला। 11 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन के लिए छह सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपादास मुंशी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू और नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री इस कमेटी में शामिल किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button