भाजपा सरकार सबसे संवेदनहीन

  • योगी सरकार पर बरसे अखिलेश बोले- प्रदेश में बड़ी संख्या में बच्चों के खातों में अब तक नहीं पहुंची धनराशि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बच्चों से ज्यादती का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में काफी ठंड पड़ रही है। इसके बाद भी तमाम विद्यार्थियों को जूते व स्वेटर खरीदने के लिए उनके खातों में सरकार धनराशि नहीं भेज पाई है। इसके विद्यार्थी बिना जूते और स्वेटर के स्कूल जा रहे हैं। बागपत और कुशीनगर में बड़ी संख्या में बच्चों के खातों में अब तक धनराशि नहीं पहुंची है। शिकायत के बावजूद सरकार द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
12 सौ रुपये में एक विद्यार्थी की वर्दी, जूता-मोजा और स्वेटर के साथ स्टेशनरी कैसे खरीदी जा सकती है। उन्होंने कहा है कि सरकारी तौर पर ठंड से बचाव की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। गरीब के सिर पर आसमान के अलावा दूसरी छत नहीं है। भाजपा सरकार इस सबसे संवेदनहीन है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की जनता की परेशानियों पर ध्यान देने के बजाय दूसरे प्रदेशों के दौरे पर रहते हैं। लोग भाजपा के जनविरोधी रवैये से ऊब चुके है।

मप्र में जिसकी वजह से सरकार बनी बीजेपी ने उसे दिया दुख

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और उपेक्षा से किसान बेहाल है। किसानों के लिए खेती घाटे का सौदा बनकर रह गई है। धान, गन्ना, गेहूं, मूंगफली और आलू उत्पादक किसान परेशान हैं। बढ़ती महंगाई के चलते किसानों को फसलों का लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है। अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दुगुना करने का वादा किया था, पर उसका वादा झूठा और हवाई साबित हुआ। खरीद केंद्रों पर लंबी लाइनें हैं। हजारों किसान इस सर्दी में परेशान हैं। कई खरीद केंद्र तो खुले ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मूंगफली किसान संकट से गुजर रहे हैं। क्रय केंद्र मूंगफली किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर रहे हैं। भाजपा सरकार ने पिछले दो सालों से गन्ना का मूल्य नहीं बढ़ाया। गन्ने की खेती की लागत बढ़ रही है। किसानों का हजारों करोड़ रुपये चीनी मिलों पर बकाया है। भाजपा सरकार किसानों की नहीं बड़े पूंजीपतियों की हमदर्द है। अखिलेश ने कहा कि मध्य प्रदेश में ये कहा गया कि जो लाडली योजना थी, उसकी वजह से सरकार बनी। प्रधानमंत्री ने भी कहा कि महिलाओं का वोट ज्यादा मिला। अब आप खुद कल्पना करिए कि लोकतंत्र में जिस नेता की वजह से सरकार बनी हो, वही मामा (निवर्तमान सीएम शिवराज सिंह) दुखी हो।

पटेल ने बनाया भारत को सशक्त

सपा मुख्यालय पर लौहपुरुष सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का भारत के स्वतंत्रता आंदोलन और आजाद भारत में स्वतंत्र रियासतों को भारत संघ में विलय कराने में अभूतपूर्व योगदान रहा है। भारत को अखण्ड और सशक्त बनाने का महान कार्य उन्होंने नहीं किया होता तो हम स्वतंत्रता का पूरा अर्थ खो देते। सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व सांसद अरविंद कुमार सिंह, सतेंद्र सिंह यादव भी शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button