भाजपा का विकास से कोई मतलब नहीं : अखिलेश

  • 2022 का विधानसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव

लखनऊ। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का विकास से कोई मतलब नहीं है। वह चुनाव को जटिल बनाने और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर चुनाव की निष्पक्षता को प्रभावित करने का प्रयास कर रही है। लोकतंत्र में भाजपा का आचरण हर तरह से अमर्यादित और लोकलाज से परे है। भाजपा ने किसानों, नौजवानों के भविष्य को रौंदने का काम किया है। वह भ्रमजाल फैलाने में माहिर है। विकास समाजवादी सरकार ने कियाए भाजपा बिना कुछ काम किए अपने झूठे दावे कर रही है। मुख्यमंत्री के पास गिनाने को अपना एक काम नहीं है। उनके रिपोर्ट कार्ड में ध्वस्त कानून व्यवस्था, महिलाओं के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाएं, स्वास्थ्य क्षेत्र की बदहाली, शिक्षा में अव्यवस्था, महंगाई और भ्रष्टाचार है।

नीति आयोग भाजपा सरकार को कई क्षेत्रों में फिसड्डी घोषित किया है। 2022 का विधानसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। संवैधानिक संस्थाओं को भाजपा सरकार ने जानबूझकर कमजोर किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा की रैलियों में सरकारी साधनों का पूरी तरह दुरुपयोग किया गया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि कांग्रेस से गठबंधन भूल थी। अब समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन हुआ है। सभी को साथ लेकर विधानसभा चुनाव जीतेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वीकार किया कि कहा जाता है कि जो नोएडा जाता है, वह चुनाव हार जाता है। इसकी वजह से नोएडा नहीं गए। लेकिन सपा शासनकाल में नोएडा में मेट्रो सहित तमाम परियोजनाएं दी गई हैं।

भाजपा को जनता राधे-राधे कह कर विदा करेगी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि श्रीकृष्ण हमारे कुल देवता है। हम सभी की पूजा अर्चना करते हैं। कोई भी देवता एक व्यक्ति का नहीं होता है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा को राधे-राधे कह तक सत्ता से विदा करेगी। उन्होंने कानून व्यवस्थ का जिक्र करते हुए कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट जनता के सामने रखना चाहिए। उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अपराध हो रहा है। अपराध करके आईपीएस फरार है। इनामी क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सजातीय जिलाधिकारियों की नियुक्ति के मामले को उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुई अफसरों की तैनाती की सूची देखी जानी चाहिए। खुद के अनुभव के सवाल पर कहा कि अधिकारी किसी का नहीं होगा, यह हर नेता को समझ लेना चाहिए।

लाल टोपी से परेशान हो गए हैं भाजपा नेता : मुलायम

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लाल टोपी से भाजपा के तमाम नेता परेशान हो गए हैं। लाल टोपी खतरे की निशानी है। यह व्यवस्था परिवर्तन में अहम योगदान देगी। पार्टी कार्यालय पहुंचे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि लाल टोपी यूपी के लिए रेड अलर्ट है। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक बड़े नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी की लाल टोपी खतरनाक है और लाल टोपी से वे लोग परेशान हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button