किसानन कै छाती पे रौंदत मोटर कार बा गाने से टेंशन में भाजपा

  • भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार पर बोला बड़ा हमला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश का सियासी रण दिलचस्प होता जा रहा है। इस रण में अब भोजपुरी ट्रैक की एंट्री हुई है। भोजपुरी गानों के जरिए प्रदेश की सियासत को एक अलग ही मोड़ दिया जा रहा है। दरअसल, कुछ दिन पहले भाजपा सांसद व भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन के यूपी में सब बा गाने को सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिलीज किया था। इसके जवाब में भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा गाना रिलीज करके प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। नेहा राठौर ने अपने गाने में भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए लखीमपुर खीरी कांड, हाथरस कांड जैसी घटनाओं का जिक्र किया है। इस गाने को यूट्यूब व ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। इस गाने को जनता का अपार जनसमर्थन मिल रहा है। का बा गाने के समर्थन में कई यूजर्स टेनी के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं। भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर कहती हैं- मंत्री का बेटुवा बड़ी रंगदार बा, किसानन कै छाती पे रौंदत मोटर कार बा, अई चौकीदार, बोले के जिम्मेदार बा?

अब यूपी में का बा

गाने में नेहा कहती हैं- कोरोना से लाखन मर गईल ले, लाशन से गंगा भर गईल बे, कफन नोचत कुकुर बिलार बा, अई बाबा, यूपी में का बा। इसके अलावा नेहा इस गाने में लखीमपुर खीरी कांड का भी जिक्र किया है। उन्होंने गाने में कहा- मंत्री का बेटुवा बड़ी रंगदार बा, किसानन कै छाती पे रौंदत मोटर कार बा, अई चौकीदार, बोले के जिम्मेदार बा? गाने में कई घटनाओं का जिक्र है। नेहा, रवि किशन के चर्चित डॉयलाग जिंदगी झंडवा, फिर भी घंमंडवा से गाने को खत्म करती हैं।

यूपी में सब बा

भाजपा सांसद व भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन द्वारा वायरल गीत में कहा गया है- जे कब्बो ना रहल अब बा, यूपी में सब बा। इस गीत में फर्टिलाइजर, गोरखपुर एम्स, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जैसी उपलब्धियों के साथ माफिया के खिलाफ कार्रवाई, गरीबों को राशन जैसी सरकारी योजनाओं का भी जिक्र है। अयोध्या राम मंदिर और काशी कॉरिडोर भी इस गीत का हिस्सा है। गायक रवि किशन भगवा धारण किए हुए अपने अंदाज में हर हर महादेव भी करते नजर आ रहे हैं।

प्रयागराज में आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग मौन

  •  योगी सरकार में दो कैबिनेट मंत्रियों पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रक्रिया के तहत मतदान अगले महीने है। इस कारण सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मगर प्रयागराज में योगी सरकार में मंत्री खुलेआम चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रयागराज जिले के दो कैबिनेट मंत्री सरकारी पुलिस स्कॉट गाड़ियों के काफिले से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। दोनों मंत्री चुनाव आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे है। पुलिस पिकेट के साथ हूटर बजाते हुए क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं और मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रयागराज जिले से दो कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी सिद्धार्थ नाथ सिंह चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद खुलेआम पुलिस के अधिकारियों के सह से चुनाव आचार संहिता का माखौल उड़ा रहे हैं।

दोनों मंत्री बकायदा कई गाड़ियों से चल रहे हैं। साथ ही पुलिस की स्कॉर्ट से सायरन बजाते हुए आदर्श चुनाव संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बावजूद चुनाव आयोग कोई एक्ïशन नहीं ले रहा है। इसको लेकर विपक्ष खासा नाराज है। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि आने वाले 10 मार्च को जनता खुद ही भाजपा को इसका जवाब दे देगी।

चुनाव आयोग के नियम

मंत्री या किसी अन्य राजनीतिक कार्यकर्ता को चुनाव आचार संहिता के दौरान निजी या आधिकारिक दौरे पर किसी पायलट कार या फ्लैसर लाइट अथवा किसी भी प्रकार के सायरन सहित कार का प्रयोग करने की अनुमति नहीं होती है। भले ही राज्य प्रशासन ने उसे सुरक्षा कवर दिया हो, जिसमें ऐसे दौरों पर उसके साथ सशस्त्र अंगरक्षकों के उपस्थित रहने की आवश्यकता हो। यह निषेध सरकारी व निजी स्वामित्व वाले दोनों प्रकार के वाहनों पर लागू होगा।

कथक सम्राट बिरजू महाराज के निधन पर यूपी में शोक की लहर

लखनऊ। कथक को उत्तर प्रदेश से विश्व फलक पर लाने वाले कथक सम्राट, पद्म विभूषण पंडित बिरजू महाराज का आज निधन हो गया। 83 वर्षीय पंडित बिरजू महाराज के निधन पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शोक व्यक्त किया है। शोक संदेश में राज्यपाल ने कहा कि पंडित बिरजू महाराज ने अपनी कला और प्रतिभा के बल पर से पूरे विश्व मे देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाया था। उनके निधन से कला जगत को जो हानि हुई है। फिलहाल उसकी भरपाई सम्भव नहीं है। राज्यपाल ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति की प्रार्थना करते हुए पंडित बिरजू महाराज के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित राजनीतिक दलों के नेताओं व प्रबुद्घजीवियों ने भी शोक व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button