दंगाइयों को शह दे रही भाजपा

अखिलेश ने कहा- कानून व्यवस्था बनाने वाले अधिकारी हो रहे दंडित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार दंगाइयों को शह देती है और कानून व्यवस्था बनाने वाले अधिकारियों को दंडित करती है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार पूरे देश में नफरत की आग फैला रही है। भाजपा अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ रही है। उन्होंनें कहा कि मणिपुर से लेकर हरियाणा तक भाजपा शासित राज्य जल रहे हैं। बरेली में दंगा कराने की साजिश हुई।
हरियाणा की हिंसा मणिपुर के बाद डबल इंजन सरकार की नाकामी का एक और उदाहरण है। सरकार के रूप में भाजपा का इंजन फेल रहा। केंद्र और प्रदेशों की भाजपा सरकारें हर मोर्चे पर विफल हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। वहीं शिवपाल यादव ने भी भाजपा पर निशाना साधा है और गंभीर आरोप लगाए हैं। अपने बयान में शिवपाल यादव ने साफ तौर पर कहा है कि जब भी चुनाव आते हैं, भाजपा कोई ना कोई षड्यंत्र कर दंगे कराती हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने भाजपा पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगा दिया। राम मंदिर के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि पहले मंदिर निर्माण पूरा हो जाए तो फिर वह जरूर दर्शन करेंगे। शिवपाल ने कहा, भारतीय जनता पार्टी के लोग अदालत, संविधान, लोकतंत्र को नही मानते,न्यायालय के फैसले का इंतजार कर नहीं सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के लोग लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी पर दिया गया बयान पूरी तरह से न्यायालय की अवमानना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हर वर्ग में सजातीय नेताओं को सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा गया है।
इन नेताओं को अपनी-अपनी जाति के लोगों के बीच जिलेवार और लोकसभा क्षेत्रवार चौपालें लगाने के लिए कहा गया है। बैठक की तिथि और समय सजातीय अपने हिसाब तय कर सकते हैं। सपा नेतृत्व ने स्पष्ट कहा है कि इन चौपालों के माध्यम से ही नेताओं की सक्रियता का आकलन किया जाएगा। पार्टी के भीतर उनका कद भी इन चौपालों की संख्या और उनमें जुटने वाली लोगों की तादाद से तय होगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगले दो महीनों के भीतर यह अभियान पूरा करना होगा। पार्टी के सभी प्रमुख नेता इस अभियान में हिस्सा लेंगे और नेतृत्व को अपने काम की रिपोर्ट सौपेंगे।

जिलों में जातिवार चौपाल लगाएगी सपा

समाजवादी पार्टी सभी जिलों में जातिवार चौपाल लगाएगी। लोकसभा चुनाव के लिहाज से आधार बढ़ाने के लिए यह फैसला किया गया है। यह अभियान सजातीय नेताओं की मदद से चलाया जाएगा। इसके लिए उन्हें जरूरी निर्देश भी दे दिए गए हैं। सत्ताधारी भाजपा अपना जनाधार बढ़ाने के लिए लगातार अभियान चला रही है। इसमें टिफिन बैठक करके गांव-कस्बों और मोहल्लों में लोगों को जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है। सपा भी इस तरह के अभियान में अब पीछे नहीं रहना चाहती है।

यूपी में 50 सीटें जीतेगी सपा : शिवपाल यादव

लखनऊ। शिवपाल यादव ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा उत्तर प्रदेश में (कुल 80 सीट में से) कम से कम 50 सीट जीतेगी। सपा ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन कर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और केवल पांच सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि बसपा ने 10 सीट पर जीत हासिल की थी। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ी बात कही है। एनडीए में शामिल होने को लेकर शिवपाल ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्टï्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब राजभर पर से उनके समुदाय का ही भरोसा खत्म हो गया है। सपा नेता ने कहा, ‘वह (राजभर) किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं। आप सबने सुना ही है कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में उन्होंने क्या बोला था। शिवपाल ने उनके आजमगढ़ से लोकसभा का आगामी चुनाव लडऩे को लेकर पूछे जाने पर कहा कि राष्टï्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा , वह उन्हें स्वीकार होगा।

Related Articles

Back to top button