बीजेपी केवल मुद्दों से ध्यान भटका रही, सजग रहें लोग : राहुल गांधी

  • भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची मुरादाबाद, भाई को मिला बहन प्रियंका का साथ
  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर जोरदार हमला
  • बोले- नफरत को मोहब्बत से जीतना है, 90 प्रतिशत को कोई भागीदारी नहीं मिली 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले कमर कस ली है। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा सत्ता पक्ष द्वारा पूरे भारत में मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिर से शुरू की। पद यात्रा मुरादाबाद के जामा मस्जिद चौराहे से संभल चौराहे तक शुरू हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमें मोहब्बत से देश को जीतना है। राहुल ने कहा के देश में ध्यान भटकाने की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक की भागीदारी देश में सबसे कम है।
हर बड़ी कंपनी में ओबीसी की संख्या कम है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि देश सबका, भागीदारी भी सबकी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नफरत को नफरत से नहीं मिटाया जा सकता। राहुल गांधी ने कहा कि यही है बीजेपी का सिस्टम, एक आदमी बॉलीवुड, सर्जिकल स्ट्राइक की बात करके आपका ध्यान भटकाएगा। इस बीच अमित शाह नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि इस देश में 50प्रतिशत पिछड़े, 15प्रतिशत अल्पसंख्यक, 15प्रतिशत दलित और 8प्रतिशत आदिवासी हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि इन 90प्रतिशत लोगों की इस देश में कितनी भागीदारी है, इनमें से कितने मीडिया में हैं, कोई नहीं..। आप उन्हें मनरेगा की सूची में देखेंगे लेकिन बड़ी कंपनियों, उच्च न्यायालयों, मीडिया में नहीं। पीएम मोदी कहते हैं, हिंदुस्तान सबका है, ये सबका हिंदुस्तान कैसा है? यदि 90 प्रतिशत को कोई भागीदारी नहीं मिल रही है।

 

अखिलेश यादव कल आगरा में जुड़ेंगे

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव 25 फरवरी को आगरा में यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस ने कहा है कि 26 फरवरी से एक मार्च तक यात्रा को कुछ दिन रोका जाएगा ताकि राहुल गांधी 27 फरवरी और 28 फरवरी को ब्रिटेन स्थित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दो विशेष व्याख्यान देने की अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को पूरा कर सकें और वह नयी दिल्ली में अन्य महत्वपूर्ण बैठकों में भाग ले सकें।

बीजेपी की सरकार बनते ही बेरोजगारी दर बढ़ गई : प्रियंका

कांग्रेस प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा कि 28 लाख छात्रों ने यूपी पुलिस के लिए परीक्षा दी, लेकिन पेपर लीक हो गया… केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही बेरोजगारी दर बढ़ गई है… जब तक नौकरी नहीं मिलती, सुविधाएं नहीं मिलती, पेपर लीक हो जाता है रोका नहीं गया तो विकास नहीं होगा। परिवर्तन तभी होगा जब आप अपने अनुभव के अनुसार वोट डालेंगे। यात्रा जब मुरादाबाद की सड़कों पर आगे बढ़ी तो विभिन्न क्षेत्रों के लोग वहां मौजूद थे।ÓÓ खुली जीप में सवार दोनों नेताओं का उनके समर्थकों ने स्वागत किया। यात्रा में शामिल लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिंदाबादÓ, ‘प्रियंका गांधी जिंदाबादÓ और ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबादÓ के नारे लगाए। इस बीच राहुल और प्रियंका जनता का अभिवादन करते नजर आए।

आप व कांग्रेस में बनी बात

  • दिल्ली में 4 पर आप 3 सीट पर लड़ेगी कांंग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सीट बंटवारे की घोषणा कर दी गई है। कांग्रेस महासचिव और सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि दिल्ली लोकसभा में सात सीटें हैं। इनमें से आम आदमी पार्टी चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
इनमें नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली शामिल हैं। वासनिक ने कहा कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इनमें चांदनी चौक, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ कांग्रेस और आप के बीच गुजरात, हरियाणा, चंडीगढ़ और गोवा में सीट बंटवारे की घोषणा हुई।

ऐसे हुआ सीटों का बंटवारा

दिल्ली (सात सीट) : कांग्रेस- 3 और आप 4 पर चुनाव लड़ेगी। गुजरात (26 सीट) : कांग्रेस 24 और आप 2 (भरूच और भावनगर में) पर चुनाव लड़ेगी। हरियाणा (10 सीटें) : कांग्रेस 9 और आप 1 (कुरुक्षेत्र) पर चुनाव लड़ेगी। चंडीगढ़ में कांग्रेस अकेली सीट पर चुनाव लड़ेगी। गोवा में कांग्रेस दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

‘आलाकमान के आदेश का पालन होगा’

दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच हुए सीट बंटवारे को लेकर दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि इस बार कांग्रेस और आप लोकसभा चुनाव 2024 एक साथ लड़ेंगे। इंडिया गठबंधन के एक हिस्से के रूप में हमने पहले भी कहा था कि हम आलाकमान के आदेश का पालन करेंगे। आने वाले समय में हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

पंजाब और चंडीगढ़ में गठबंधन नहीं

हालांकि पंजाब और चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हुआ है। दोनों पार्टियों अलग-अलग चुनाव मैदान में उतरेंगी। चंडीगढ़ सीट कांग्रेस के खाते में आई है। हरियाणा में नौ सीट पर कांग्रेस और एक सीट पर आप लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button