छठवें चरण का चुनाव आते-आते ठंडे पड़े भाजपा नेता: अखिलेश

भाजपा सरकार में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी, फौज में भी निकालेंगे भर्ती

  • कोरोना काल में नहीं की किसी की मदद, आईटी सेक्टर में देंगे 22 लाख रोजगार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जौनपुर। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जौनपुर में आयोजित जनसभा में भाजपा पर चुन-चुनकर वार किए। उन्होंने कहा कि जौनपुर में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता शांत पड़े हुए हैं। वे जानते हैं कि यहां उनकी कोई चाल नहीं चलने वाली है। यह पहला चुनाव है जिसमें जनता चुनाव लड़ रही है। यहां इतनी वोटिंग होगी कि धुआं वाले धुआं-धुआं हो जाएंगे। भाजपा के बड़े-बड़े नेता मैदान में हैं। भाजपा का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोल रहा हैं। छठवें चरण का चुनाव आते-आते भाजपा के नेता ठंडे पड़ गए हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि उनकी सरकार बन जाएगी तो किसानों की आय दोगुनी कर देंगे लेकिन आज तक किसी किसान की आय दोगुनी नहीं हुई। किसानों को खाद नहीं मिली। खाद की बोरी से पांच किलो की चोरी हो गयी। इनकी सरकार दोबारा आ गयी तो ये दस किलो की चोरी करेंगे। पेट्रोल-डीजल सौ रूपये के पार हो गया है। ये दोबारा सरकार में आ गए तो दो सौ रुपये हो जाएगा। बाबा मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट फोन बांटे हैं लेकिन यहां के लोगों को स्मार्ट फोन नहीं मिला। ये स्मार्ट फोन भी नहीं चला पाते हैं। जो टेक्नोलॉजी नहीं जानता है वह प्रदेश कैसे चलाएगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनी तो नौजवानों को आईटी सेक्टर में 22 लाख रोजगार देंगे। इसके लिए लोगों को प्रशिक्षित करेंगे। टेक्नोलॉजी की पढ़ाई के लिए व्यवस्था की जाएगी। तीन साल से फौज में भर्ती नहीं निकली। हम गर्मी निकालने वालों से कहना चाहते हैं कि सपा सरकार आएगी तो नौजवानों की भर्ती करने का काम करेगी। गर्मी निकालने वालों की जौनपुर में भाप निकल जाएगी। जौनपुर के लोगों ने भाजपा के नेताओं को मौन कर दिया है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भाजपा ने जनता की मदद नहीं की। मजदूरों को पैदल चलकर घर पहुंचना पड़ा। इसमें कई लोगों की जान चली गयी। उनके परिजनों की मदद केवल सपा ने की। भाजपा सरकार में लोगों को दवा, बेड और ऑक्सीजन तक नहीं मिली। सरकार समय पर इलाज उपलब्ध करा देती तो न जाने कितने गरीबों की जान बच जाती। आने वाले समय में यहां के मेडिकल कॉलेज को बेहतर बनाया जाएगा। सपा सरकार में एंबुलेंस चलायी गयी थी उसे भी कबाड़ा कर दिया।


57 सीटों पर मतदान कल

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के छठवें चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर गुरुवार यानी कल मतदान होना है। इस फेज में पूर्वांचल के अंबेडकरनगर से गोरखपुर तक 276 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। यूपी चुनाव के छठवें चरण में जिन 10 जिलों में मतदान है, उनमें अंबेडकर नगर की 5, बलरामपुर की 4, सिद्धार्थनगर की 5, बस्ती की 5, संतकबीर नगर की 3, महाराजगंज की 5, गोरखपुर की 9, कुशीनगर की 7, देवरिया की 7 और बलिया की 7 सीटें शामिल हैं।

कल अखिलेश के साथ रैली करेंगी ममता

वाराणसी। आज से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर हैं। गुरुवार को ममता बनर्जी सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ रैली को संबोधित करेंगी। इस कार्यक्रम में जयंत चौधरी के भी आने की संभावना है। ममता बनर्जी गंगा आरती में भी शामिल होंगी। वे कल ऐढ़े में सुबह 11 बजे संयुक्त रैली को संबोधित करेंगी। साथ ही विधान सभा क्षेत्रों में रोड शो में शामिल होंगी। वाराणसी में सातवें चरण का मतदान सात मार्च को है।

 

वायु सेना के विमान रवाना, यूक्रेन में फंसे भारतीयों की तेज होगी वापसी

  • खारकीव में रूसी हमले की चपेट में आकर एक भारतीय छात्र की हो चुकी है मौत
  • अब तक 1,377 नागरिकों को लाया गया वापस काफी संख्या में फंसे हैं भारतीय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मास्को। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय वायु सेना भी ऑपरेशन गंगा से जुड़ गयी है। अभियान के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने का काम जारी है। अब वायु सेना के विमान भारतीयों को वापस लाने के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से रोमानिया और हंगरी के लिए रवाना हो गए हैं। खारकीव में रूसी हमले की चपेट में आने से एक भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हुई है।
यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लगातार सुरक्षित निकाला जा रहा है। सी-17 ग्लोबमास्टर ने रोमानिया के लिए आज सुबह उड़ान भरी। इसके अलावा कुछ और विमान आज भेजे जा रहे हैं। अब तक 1,377 भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा चुका है।

यूक्रेन पर गोलाबारी जारी

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सातवां दिन है। रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव पर लगातार बमबारी कर रही है, मिसाइलें दाग रही है। खारकीव में भी उसके सैनिक पहुंच गए हैं। वहीं यूक्रून के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने दावा किया है कि जंग के पिछले छह दिनों में यूक्रेनी सेना ने रूस के 6 हजार जवानों को मार गिराया है।

यूक्रेन के साथ है अमेरिका : बाइडेन

रूस के हमलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी संसद में स्टेट ऑफ द यूनियन को संबोधित किया। जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। यूक्रेनियन साहस के साथ लड़ रहे हैं। पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button