भाजपा ने बनाया धर्म को प्रचार का माध्यम

  • कमलनाथ बोले- महाकाल से भक्तों को दूर करना गलत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदौर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि महाकाल को भक्तों से दूर करना गलत है। धर्म आचार और विचार का विषय है। भाजपा ने इसे राजनीतिक प्रचार का विषय बना दिया। महाकाल लोक का काम कांग्रेस सरकार ने शुरू किया था। अब उसे भाजपा सरकार भुना रही है। उन्होंने अन्य कई सवालों के जवाब भी दिए।
नेताओं के लिए उन्होंने कहा कि मैं चार सर्वे करा रहा हूं। जिस नेता का नाम तीन सर्वे में होगा। उसे मैं मजबूत मानूंगा। उस नेता को मैं चुनाव के तीन चार माह पहले ही इशारा कर दूंगा। टिकट चयन को लेकर कोई दबाव प्रभाव नहीं झेलूंगा, हालांकि इस बार जनता भाजपा से खफा है। उम्मीदवारों के बजाए इस बार मतदाता संगठन को महत्व देंगे। हमारी कांग्रेस में स्ट्रक्चरल डिफेक्ट है। ब्लॉक अध्यक्ष क्या 130-140 बूथ संभाल सकते हैैं। मैंने सोनिया गांधी जी को कहा था कि हमें ब्लॉक छोटे करना चाहिए। वे सहमत नजर आईं और वरिष्ठ पदाधिकारियों से बात करने को कहा। तब आस्कर फर्नांडिस ने संगठन के संविधान में बदलाव करने की बात कही। मैंने उनसे कहा कि हमारी पार्टी का संविधान कौन सा गीता-बाइबिल है। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से बात करेंगे। मैंने तब सोचा कि ये उनके बस की बात नहीं है। मैंने छिंदवाड़ा में यह फॉर्मूला लागू किया। पूरे जिले मेें कांग्रेस के विधायक हैं। प्लेट साफ करने वाला आज छिंदवाड़ा का मेयर है।

सिंधिया चुनाव हार रहे हैं

कांग्रेस में दूसरी पार्टी से तभी कोई नेता आएगा, जब स्थानीय कार्यकर्ता उसकी पैरवी करेंगे। भाजपा के कई नेता मेरे पास आते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव हार रहे हैं। यह बात मुझे सर्वे की टीम ने बता दी थी। मैंने उन्हें फोन लगाकर भी कहा था कि लोकसभा चुनाव को हल्के में मत लेना। मतदान के पांच दिन पहले टीम ने बता दिया था कि वे एक लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव हार रहे हैैं। राहुल गांधी की जो इमेज से सोशल मीडिया पर भाजपा की आईटी सेल बनाने की कोशिश करती है। उससे आम आदमी को कोई फर्क नहीं पड़ता। किसी गांव में जाकर पूछिए कि क्या राहुल गांधी पप्पू हैं तो ग्रामीण कहेंगे कि तो क्या हुुआ मेरे बेेटे के नाम भी पप्पू है। राहुल तो आम आदमी की बात करते हैैं। वे तो हमारे जैसे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मैंने लोगों से 30 विधानसभा सीटों को लेकर फीडबैैक लिया है।

Related Articles

Back to top button