एनटी रामारावा की प्रतिमा लगाने पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ल्ी। तेलंगाना हाई कोर्ट ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एनटी रामा राव की प्रतिमा लगाने पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने तेंलगाना सरकार और दूसरे अधिकारियों को भी मूर्ति लगाने की मंजूरी देने से मना किया है। कुछ संगठनों ने इस प्रतिमा से धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाया है।
ये प्रतिमा खम्मम शहर के लक्काराम झील के बीच में लगाई जानी है। इस प्रतिमा में एनटी रामाराव को भगवान कृष्ण के तौर पर दिखाया गया है। एनटी रामाराव ने कई फिल्मों में श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। ऐसे में उनकी याद में श्री कृष्ण के रूप में उनकी प्रतिमा बनाई गई है। उनकी जयंती के मौके पर इस प्रतिमा की स्थापना की योजना बनाई गई थी।
कई संगठनों ने इस मूर्ति की स्थापना पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। आपत्ति जताने वालों में श्री आदिबतला श्री कला पीठम, अखिल भारतीय यादव महासभा, कृष्ण चैतन्य त्रिपुरानी समेत कई संगठन शामिल हैं। ऐसे में तेलंगाना हाई कोर्ट ने अगले आदेश तक इसकी स्थापना पर रोक लगा दी है।
राज्य के परिवहन मंत्री पुर्ववाड़ा अजय कुमार की अध्यक्षता में एनटीआर विग्रह निर्माण समिति 28 मई को एनटी रामाराव की जयंती के मौके पर इस प्रतिमा का अनावरण करने वाली थी। यादव महासभा के काउंसल छलकनि वेंकट यादव ने कहा कि श्री कृष्ण की कोई भी प्रतिमा एनटीआर की तरह नहीं लगती, ऐसे में इससे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं। बता दें, इस साल एनटी रामाराव की 101वीं जयंती मनाई जाएगी। इससे पहले पिछले साल उनकी 100वीं जयंती मनाई गई थी जिसमें कई दिग्गज नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button