डिंपल यादव पर अमर्यादित टिप्पणी कर बुरे फंसे भाजपा सांसद

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पिछले चुनाव में इन सभी 13 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पिछले चुनाव में इन सभी 13 सीटों पर भाजपा ने परचम लहराया था। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत यूपी के कई दिग्गजों की तकदीर का फैसला मतदाता करेंगे। कन्नौज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद मैदान में हैं।

चुनाव प्रचार की रणनीती बदलने के मूड में बीजेपी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर भाजपा अपने चुनाव प्रचार को लेकर काफी सक्रिय हो गई है। क्योंकि सीएम केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद भी चुनाव को लेकर काफी एक्टिव मोड में नजर आ रहे है। जिसके चलते केजरीवाल भाजपा सरकार पर हमलावर है। यहीं कारण है की बीजेपी अपने चुनाव प्रचार की रणनीतियों को बदलने के मूड में है।

भाजपा सांसद ने डिंपल यादव पर की अमर्यादित टिप्पणी

भाजपा प्रत्याशी और सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया ने मैनपुरी सांसद डिंपल यादव के खिलाफ रोजगार मुद्दे को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की। जिससे आक्रोशित समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ से शिकायत की है। साथ ही आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए बीजेपी प्रत्यीशी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले से बीजेपी में काफी हलचल मची हुई है।

अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया चुनावी मंत्र

इन दिनों लोकसभा चुनाव का महापर्व जारी है। जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी मतदाताओं से इंडिया गठबंधन को बहुमत से जिताने और केंद्र में सरकार बदलने की अपील की है। जहां अखिलेश यादव ने कहा कि ये ऐतिहासिक चुनाव है। संविधान और समाजवादी मूल्यों की रक्षा-संरक्षा का चुनाव है। खास बात तो ये है कि सपा अध्यक्ष ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से ‘मतदान भी सावधान भी’ का मंत्र याद रखने के लिए कहा है।

विक्रमादित्य सिंह ने कंगना पर साधा निशाना

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने अपनी प्रतिद्वंदी औऱ बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत पर निशाना साधा है। कंगना रनौत पर कटाक्ष करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अभिनेत्री खुद के बारे में इतना बोलती हैं कि कहने के लिए मेरे पास कुछ बचता ही नहीं है।

पीएम मोदी 14 मई को करेंगे नामांकन

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन करेंगे। इस मौके पर एनडीए के कई नेता भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले सुबह अस्सी घाट पर जाएंगे और काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे। जानकारी के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीएम मोदी झारखंड के लिए रवाना होंगे।

BJP उम्मीदवार IAS परमपाल कौर के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

पंजाब सरकार ने आखिरकार आईएएस अधिकारी और बठिंडा से भाजपा की उम्मीदवार परमपाल कौर सिद्धू के सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी है। जिसे सिद्धू के लिए बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल, सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने उनपर झूठ बोलकर रिटायरमेंट लेने का आरोप लगाया था

राहुल गांधी पर सीएम योगी का वार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। जहां सीएम योगी ने कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद राहुल गाएंगे कि चल उड़ जा रे पंछी ये देश हुआ बेगाना। इनको पूछने वाला कोई नहीं होगा। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि राहुल मुझसे लिखित में ले सकते हैं कि उनका गठबंधन यूपी में सभी सीटें हारेगा।

BJP-कांग्रेस के प्रत्याशियों का लेखा-जोखा जारी

हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार गुना लोकसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने चुनावी ब्यौरा पेश कर दिया है। जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया और यादवेंद्र सिंह ने लोकसभा चुनाव में हुए खर्च का लेखा जोखा प्रस्तुत कर दिया है। बता दें ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह ने चुनाव में 7 लाख 90 हजार 813 रुपये खर्च किए हैं।

CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के आखिरी समय पर मैदान छोड़ने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर शादी से पहले दूल्हा भाग गया तो ये उनकी गलती नहीं है। इंदौर में कांग्रेस को उस समय झटका लगा था जब उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नाम वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना नामांकन वापस ले लिया और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए थे।

EC एक पार्टी के साथ खड़ा नजर आ रहा है- अशोक गहलोत

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा पहले दो चरणों के मतदान के आंकड़े जारी करने में देरी पर चिंता व्यक्त करने को लेकर चुनाव आयोग ने फटकार लगाई है. चुनाव आयोग की इस प्रतिक्रिया को राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरी तरह अनुचित बताया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग एक पार्टी के साथ खड़ा नजर आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button