लोकतंत्र विरोधी संगठन हैं भाजपा आरएसएस: अखिलेश

प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह हो चुकी है ध्वस्त, विपक्ष के नेताओं के साथ हो रहा दुव्र्यवहार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है। मुख्यमंत्री के दावे कितने खोखले है यह थानों में बलात्कार की आए दिन हो रही घटनाओं से प्रमाणित है। भाजपा-आरएसएस लोकतंत्र विरोधी संगठन हैं। भाजपा सरकार में विपक्ष को अपमानित करने की घटनाएं घोर निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के जीवन को खतरा है। उन पर पिछले दिनों कई हमले हुए हैं फिर भी उनकी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था नहीं की जा रही है। विपक्षी जनप्रतिनिधियों के साथ दुव्र्यवहार लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है। उन्होंने मांग की है कि सभी विपक्षी नेताओं की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें जनता के बीच जाने और उसकी आवाज उठाने में कोई खतरा न हो। गौरतलब है कि अखिलेश यादव से अरविंद राजभर ने भेंट कर ओम प्रकाश राजभर की सुरक्षा पर खतरे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजीपुर के थाना करीमुद्दीनपुर के ग्राम गोशलपुर पहदरिया में ओम प्रकाश राजभर को 20-25 दबंगों ने घेर लिया था। वे लाठी-डंडो से लैस थे। राजभर इसी विधान सभा क्षेत्र से जहूराबाद के विधायक है। ओम प्रकाश राजभर और अरविंद राजभर पर नामांकन के दौरान वाराणसी में भी हमला हुआ था।
ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ आपराधिक एवं अवांछनीय तत्वों की कार्यवाहियों की सूचनाओं के बाद भी भाजपा सरकार निष्क्रिय बनी हुई है। ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ यह सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। इससे पहले अखिलेश यादव ने कोरोना में हुई मौतों के आंकड़े छिपाने और हर रोज बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरा था। उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार में महंगाई लगातार बढ़ रही है। बेरोजगारी बढ़ गई हैं। किसानों की आय दोगुनी करने की बजाय उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। कानून और संविधान की अनदेखी की जा रही है। इन सभी मुद्दों पर सरकार बात नहीं करती है लेकिन समाजवादी लोग लगातार संघर्ष करेंगे।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आंकड़ों को छिपाती है। अब तो कोरोना से हुई मौत के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया में कोरोना से हुई मौतों के जो आंकड़े जारी किए हैं, उनमें सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button