भाजपा-आरएसएस ने देश में फैलाई हिंसा व नफरत : राहुल गांधी

राउरकेला। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज ओडिशा में पहुंच गई है।  इससे पहले झारखंड के खूंटी में में अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा व आरएसएस पर जबरदस्त हमला बोला। बीजेपी-आरएसएस को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा कि हमने महसूस किया कि भाजपा और आरएसएस ने देश में नफरत और हिंसा फैलाई है। इसलिए मैंने आप सभी के बीच आने, एकजुट होने और आपके मुद्दों को संबोधित करने के बारे में सोचा। यही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लक्ष्य है।

कांग्रेस सांसद ने इंडिया गठबंधन पर कहा कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं और अधिकांश अन्य सदस्य जो इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं, वे अभी भी इंडिया गठबंधन के सदस्य हैं। नीतीश कुमार ने गठबंधन छोड़ दिया है और वह भाजपा में चले गए हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उनके जाने के क्या कारण हैं। कोई बात नहीं। हम बिहार में इंडिया गठबंधन के रूप में लड़ेंगे।

इसलिए मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि हमारे बहुत से सहयोगी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं। पीएम मोदी के सबसे बड़े ओबीसी वाले बयान पर राहुल ने कहा कि सवाल सबके सामने है। पीएम खुद को ओबीसी कहते हैं। इसी बीच वह असमंजस में पड़ गए और फिर कहने लगे कि देश में दो ही जातियां हैं- अमीर और गरीब। इसलिए उन्हें पहले फैसला करना कि जाति हिंदुस्तान में है या नहीं। हम चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो।

Related Articles

Back to top button