बीजेपी फैलाती है फेक न्यूज : रमेश

  • चार ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का किया ट्विट, मंत्रियों ने तुरंत हटाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। कांग्रेस सांसद (एमपी) और संचार के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि जब पूरा देश आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देख रहा था। राजस्थान और तेलंगाना के वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री सहित मोदी सरकार के विभिन्न ढोल बजाने वाले, जैसे साथ ही पीएम के सबसे पसंदीदा बिजनेसमैन ने ट्वीट किया कि कल ही भारत की जीडीपी 4 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गई है।
भाजपा के केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, तेलंगाना से जी किशन रेड्डी, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और व्यवसायी गौतम अडानी उन प्रमुख लोगों में से थे। रविवार को भारत के 4 ट्रिलियन जीडीपी के आंकड़े को पार करने के बारे में ट्वीट किया था। स्क्रीनशॉट झूठा साबित हुआ और मंत्रियों और बिजनेसमैन को अपने ट्वीट हटाने पड़े या डिलीट करने पड़े। यह पूरी तरह से फर्जी और फर्जी खबर थी, जिसका उद्देश्य अधिक उत्साह पैदा करना और चाटुकारिता और हेडलाइन प्रबंधन दोनों का एक दयनीय प्रयास था।

पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद होगी गठबंधन की बैठक

तीन दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव नतीजे आ जाएंगे। इसके बाद दिसंबर में ही इंडिया के सभी घटक दलों के बड़े नेता किसी एक राज्य में बैठेंगे। अभी यह तय नहीं है कि यह राज्य कौन सा होगा। नतीजे आने के बाद ही स्थान तय होगा। उधर पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद दिसंबर में विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की बैठक होगी। इसमें न्यूनतम साझा घोषणापत्र पर सभी दलों से प्रस्ताव लिए जाएंगे। जिन मुद्दों पर सहमति बनेगी, उन्हें शामिल करते हुए इंडिया गठबंधन अपना घोषणापत्र जारी करेगा। तीन दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव नतीजे आ जाएंगे। इसके बाद दिसंबर में ही इंडिया के सभी घटक दलों के बड़े नेता किसी एक राज्य में बैठेंगे। अभी यह तय नहीं है कि यह राज्य कौन सा होगा। नतीजे आने के बाद ही स्थान तय होगा। इंडिया सूत्रों के मुताबिक, इस बार न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर मंथन होगा। इन मुद्दों में जातीय जनगणना सबसे ऊपर होगी। इसके अलावा रोजगार और आय गारंटी से संबंधित प्रस्ताव भी शामिल किए जाएंगे। अधिकांश मुद्दे राष्ट्रीय होंगे, लेकिन राज्य स्तर के प्रमुख मुद्दों को भी शामिल किया जाएगा, जिनकी लंबे समय से मांग की जा रही हो। इसके अलावा राष्टï्रीय महत्व के विभिन्न विषयों पर भी इंडिया गठबंधन अपनी स्पष्ट राय रखेगा।

Related Articles

Back to top button