यूपी में भाजपा करेगी दलित सम्मेलन, हापुड़ से होगा आगाज

लखनऊ। दलितों में अपना जनाधार बढ़ाने के लिए भाजपा अगले हफ़्ते से दलित सम्मेलनों का आयोजन करेगी। सम्मेलनों की शुरुआत हापुड़ से होगी और इसका समापन लखनऊ में होगा।
अनुसूचित जातियों में पैठ बढ़ाने के लिए भाजपा ने प्रदेश के सभी 6 सांगठनिक क्षेत्रों में दलित सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनायी है। भाजपा दलित सम्मेलन की शुरुआत पश्चिम क्षेत्र से करेगी। पहला दलित सम्मेलन हापुड़ में 17 अक्टूबर को होगा। इसके बाद ब्रज राज्य क्षेत्र में 19 अक्टूबर को अलीगढ़ में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
कानपुर क्षेत्र का सम्मेलन कानपुर के रेलवे ग्राउंड में 28 अक्टूबर को आयोजित होगा। काशी क्षेत्र का सम्मेलन 29 अक्टूबर को प्रयागराज में होगा। गोरखपुर क्षेत्र का सम्मेलन गोरखपुर में 30 अक्टूबर को होगा। अवध क्षेत्र का सम्मेलन लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में दो नवंबर को आयोजित होगा।
इन सम्मेलनों का फ़ोकस दलित समुदाय के बीच मोदी और योगी सरकार के कामों को गिनाने पर होगा। दलित सम्मेलन में ष्टरू योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे। कई सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष छ्वक्क नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व केन्द्र सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे।
इन सम्मेलन में राज्य सरकार में अनुसूचित जाति के मंत्रियों तथा दलित समुदाय के सांसद विधायकों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से अनुसूचित जाति से ताल्लुक़ रखने वाले कम से कम 2 हज़ार कार्यकर्ता व समर्थकों को लाने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button