बीजेपी की तुच्छ रणनीति नहीं आई काम !

बीजेपी का खेला खत्म !

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी ने जो चाल चली है लगता है ये बीजेपी की ये तुच्छ रणनीति यहाँ नहीं काम करने वाली। क्योंकि संजय सिंह के जेल से बाहर आने के बाद सत्ता बनाम विपक्ष के मुकाबले को BJP बनाम AAP में बदल दिया है। संजय सिंह की रिहाई के बाद बीजेपी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ऐसे में आप बनाम BJP के मुकाबले में बीजेपी का खेला खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। इस समय आम आदमी पार्टी के पास ये बेहद खास मौका है कि, वो अपने सबसे ताकतवर चेहरों को दिल्ली के लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। आपको बता दें कि, आम आदमी पार्टी दिल्ली की चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। नई दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिम दिल्ली और दक्षिण दिल्ली।

चुनावी गठबंधन के चलते आप को तीन सीटें कांग्रेस के लिए छोड़नी पड़ी हैं। नई दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती को उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे ही पूर्वी दिल्ली से कोंडली विधायक कुलदीप कुमार, दक्षिण दिल्ली से तुगलकाबाद विधायक सहीराम और पश्चिम दिल्ली से कांग्रेस के नेता रहे महाबल मिश्रा को आम आदमी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

इस चुनावी सियासी घमासान के बीच राजनीतिक पार्टियों में जो दल बदल का सिलसिला जारी है। इसमें ध्यान देने वाली बात ये है कि, उम्मीदवारों की घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले ही कर दी गई थी। उस दौरान राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी जेल में हुआ करते थे। जेल से ही बाहर आकर संजय सिंह ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया था और नतीजे घोषित होने के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शपथ दिलाई थी।

अब दिल्ली के राजनीतिक हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं। बीजेपी का आप नेता के साथ लोकसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने का दांव है, लेकिन बीजेपी को आप पार्टी से लगने लगा है डर। आम आदमी पार्टी के दिग्गज चेहरे अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन को लोकसभा चुनाव में नये सिरे से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। ऐसे में दिल्ली की 4 सीटों पर आप पार्टी के लिए चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न है। जिसकी कारण आप पार्टी बीजेपी को मात दे सकती है। अब बीजेपी के लिए ये लड़ाई करो या मरो की होने जा रही है।

ऐसे में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए जीत की गारंटी तय है। जेल से छूटते ही संजय सिंह ने बीजेपी की जमकर फटकार लगाई और कहा कि, बड़े चेहरों को लोकसभा चुनाव लड़ाने की आम आदमी पार्टी की रणनीति बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Related Articles

Back to top button