उत्तराखंड के रहने वाले वोटर्स पर बीजेपी की नजर

पुष्कर सिंह धामी करेंगे दिल्ली में चुनाव प्रचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपने शीर्ष नेताओं और स्टार प्रचारकों की फौज चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट एमसीडी चुनाव में उन उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे जो मूल रूप से उत्तराखंड से आते हैं।
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट दिल्ली पहुंच चुके हैं। इसके अलावा उत्तराखंड बीजेपी से लगभग 40 से ज्यादा पार्टी पदाधिकारियों के दिल्ली एमसीडी चुनाव में प्रचार करने के लिए कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं।
नगर निगम चुनाव में 250 सीटों पर बीजेपी ने पहली बार 10 ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है जो मूल रूप से उत्तराखंड से आते हैं। इनमें यमुना विहार से प्रमोद गुप्ता, संत नगर वार्ड से रेखा रावत, ब्रह्मपुरी वार्ड से कविता शर्मा, सादतपुर से नीता बिष्ट, तुकमीरपुर वार्ड से अनिल कुमार त्यागी सहित अन्य 5 प्रत्याशियों को बीजेपी ने टिकट दिया है। दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 में लगभग 13 से 14 लाख उन मतदाताओं की संख्या है जो मूल रूप से उत्तराखंड से आते हैं और सियासी समीकरण के अनुसार लगभग 30 से ज्यादा वार्ड पर इनके वोट का प्रभाव है।

Related Articles

Back to top button