स्वामी प्रसाद मौर्या पर हमला भाजपा की बौखलाहट : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या पर हुए हमले को भाजपा की बौखलाहट बताया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री पर हमला हारते अति निंदनीय हरकत है। इसका जवाब जनता देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र को मजाक बना दिया है। वह विपक्ष के प्रति साजिशें कर रही है। फाजिल नगर से सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्या पर गोड़रिया में रोड शो के दौरान हुआ हमला सुनियोजित तरीके से भाजपा के गुंडों द्वारा किया गया है। उनके काफिले पर कातिलाना हमला किया जाना निंदनीय है। भाजपा और उसके समर्थक अपनी करारी हार देखकर बौखलाहट में होश खोकर हमलावर हो रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि फोन पर मौर्य ने बताया कि उन पर भाजपा द्वारा जानलेवा हमला जानबूझकर कराया गया है। भाजपा सरकार का यह दावा खोखला है कि उत्तर प्रदेश गुंडा माफिया मुक्त है, जबकि वास्तविकता यह है कि भाजपाई गुंडों ने अपनी ही सांसद संघमित्रा मौर्या पर भी जानलेवा हमला किया है। यह भाजपाई लोकतंत्र की कलई खुलने का एक और सबूत है।

उन्होंने कहा स्वामी प्रसाद रोड शो में एक दूसरी गाड़ी में सवार थे और रोड शो में आगे निकल गए थे, लेकिन उनकी निजी कार, जिससे वे अक्सर चलते है। वह रोड शो में पीछे थी उस पर जानबूझकर हमला हुआ और ड्राइवर बुरी तरह घायल हो गया। भाजपा के इस हमले के खिलाफ मौर्य गोड़रिया में पडरौना तमकुहीराज रोड पर धरने पर बैठ गए। इसी तरह पिछले दिनों प्रतापगढ़ में कुंडा में जनसत्ता दल के प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के दबंग समर्थकों द्वारा सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला किया गया था। उस हमले में भी कई समाजवादी कार्यकर्ता और समर्थक घायल हुए थे और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य अब खुलकर अपने पिता और फाजिलनगर से सपा उम्मीदवार स्वामी प्रसाद के समर्थन में उतर आई है। हमले के बाद संघमित्रा ने भाजपा पर स्वामी प्रसाद पर हमले का आरोप लगाते हुए दावा किया कि फाजिलनगर से उनके पिता ही चुनाव जीतकर आएंगे। बता दें कि योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने जनवरी के दूसरे सप्ताह में भाजपा छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण की थी। भाजपा प्रवक्ता आलोक अवस्थी का कहना है कि फाजिल नगर से स्वामी प्रसाद चुनाव हार रहे है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद ने हमले को हथकंडा अपनाया है। जहां तक उनकी सांसद बेटी के बयान की बात है तो इस पर पार्टी का राष्टï्रीय नेतृत्व विचार करेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button