भाजपा का एकमात्र मकसद सत्ता हासिल करना: प्रियंका

  • बोलीं- मोदी ने हिमाचल में कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए हरसंभव किए प्रयास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए धन बल का इस्तेमाल कर हरसंभव प्रयास किए। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का एकमात्र मकसद किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करना है और वे अपने इस मकसद को पूरा करने के लिए भ्रष्ट आचरण करते हैं, धन बल का इस्तेमाल करते हैं, विधायकों को रिश्वत देते हैं और भगवान के नाम पर लोगों को गुमराह करते हैं।
कांग्रेस महासचिव ने रैली में मौजूद लोगों की भीड़ से सवाल किया कि क्या वे ऐसे नेता को पसंद करेंगे? कांगड़ा जिले में एक और रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने हिमाचल में फरवरी-मार्च में हुए राजनीतिक उथल-पुथल का जिक्र किया और आरोप लगाया कि भाजपा ने (कांग्रेस के) प्रत्एक (बागी) विधायक को 100 करोड़ रुपए दिए थे। प्रियंका ने कहा कि पिछले दो साल में, हिमाचल में दो बड़ी घटनाएं हुईं जिसने कांग्रेस और भाजपा का असली चेहरा प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा, पिछले साल मानसून की सबसे भयावह आपदा आई थी, जब कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता जमीन पर था, जबकि भाजपा कहीं नजर नहीं आ रही थी। दूसरी घटना, भाजपा द्वारा पैदा की गई राजनीतिक उथल-पुथल थी, जिसने चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश की…विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए दिए गए, रात में चोरों की तरह छिपकर चंडीगढ़ के एक होटल में ले जाया गया।

भाजपा 10 साल में दुनिया की सबसे अमीर पार्टी कैसे बनी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद सबसे अमीर पार्टी नहीं बन सकी, वहीं दूसरी ओर, भाजपा मात्र 10 साल में दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई। प्रियंका ने कहा कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भाजपा ने पिछले एक या दो साल में 60,000 करोड़ रुपए खर्च किए। प्रधानमंत्री मोदी पर अपने करोड़पति दोस्तों को कोयला खदान, बंदरगाह और हवाई अड्डे जैसी राष्ट्रीय संपत्तियां बांटने का आरोप लगाते हुए प्रियंका ने कहा कि यह पैसा जुटाने के लिए किया जा रहा है, जिसकी जरूरत भाजपा को विधायकों की खरीद फरोख्त कर सरकारें गिराने और टेलीविजन चैनल चलाने के लिए पड़ती है। यह दावा करते हुए कि केंद्र की सभी नीतियों और योजनाओं का उद्देश्य अमीरों को लाभ पहुंचाना है, उन्होंने आरोप लगाया कि अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना रक्षा क्षेत्र में करोड़पतियों के हस्तक्षेप का मार्ग प्रशस्त करने के लिए लाई गई।

हिमाचल में पर्यटक की तरह आते हैं मोदी

मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वह यहां एक पर्यटक की तरह आते हैं, तस्वीरें खींचते हैं और वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करते हैं, जिसकी पृष्ठभूमि में बज रहे चंबा कितनी दूर गाने के साथ वह मंडी की खूबसूरती को कैद करते हैं। उन्होंने दावा किया इस गाने से सच्चाई का पता चलता है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को लोगों की दुर्दशा की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने वादा किया कि केंद्र की सत्ता में आने पर कांग्रेस अग्निपथ योजना को खत्म कर देगी, किसानों को एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) सुनिश्चित करने के लिए एक कानून लाएगी, किसानों को ऋ ण देने के लिए स्थाई आयोग का गठन करेगी और 25 लाख रुपए तक मुफ्त चिकित्सा बीमा मुहैया करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button