कर्नाटक में नहीं कम हो रहीं BJP की मुश्किलें, अब JDS ने जताई नाराजगी

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में सीट बंटवारे के मुद्दे पर जेडीएस ने नाराजगी जताई है। इस पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने विश्वास जताया कि इस मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और जेडीएस के बीच हर मुद्दे पर चर्चा हो रही है और जल्द ही इन चर्चाओं का सुखद परिणाम मिलेगा।

विजयेंद्र ने कहा कि कल रात मेरी हमारे राष्ट्रीय नेताओं के साथ बातचीत हुई, जिसके बाद मैंने पूर्व प्रधानमंत्री (एच डी देवेगौड़ा) से फोन पर बात की और आज सुबह एच डी कुमारस्वामी के साथ भी जानकारी साझा की। उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्हें विश्वास है कि सबकुछ ठीक होगा और जो भी फैसला होगा वह जेडीएस को भी स्वीकार होगा। सीट बंटवारे के मुद्दे पर नाराजगी जताते हुए जेडीस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि उन्हें विश्वास है कि क्षेत्रीय पार्टी को तीन से चार सीटें मिलेंगी।

ऐसा बताया जा रहा कि भाजपा जेडीएस को दो सीट देना चाह रही है। जेडीएस पिछले साल ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो गई थी और अब पार्टी ने भाजपा के साथ चुनावी गठबंधन किया है। जेडीएस को तीन सीटों मांड्या, हासन और कोलार से चुनाव लड़ने की उम्मीद है। वहीं, देवेगौड़ा के दामाद डॉ. सी एन मंजूनाथ को भाजपा के टिकट पर बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा कोलार सीट जेडीएस को देने के लिए तैयार नहीं है, जिस पर जेडीएस ने नाराजगी जताई है।

Related Articles

Back to top button