हरियाणा में BJP की दूसरी लिस्ट जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट 

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में कुल 21...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने में लगे हुए हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं।

वहीं इससे पहले पार्टी ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। गनौर सीट से मौजूदा विधायक निर्मल रानी को टिकट नहीं दिया गया है, उनकी जगह देवेंद्र कौशिक को उम्मीदवार बनाया गया है। राई सीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली की जगह कृष्णा गहलावत को मैदान में उतारा गया है। पटौदी से वर्तमान विधायक सत्य प्रकाश को नजर अंदाज करते हुए बिमला चौधरी को टिकट दिया गया है। वहीं बधकल सीट पर मौजूदा विधायक सीमा त्रिखा का टिकट काटकर धनेश अधलखा को मौका दिया गया है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से नसीम अहमद और पुन्हाना विधानसभा सीट से ऐजाज खान को टिकट दिया है।

विनेश के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में इस सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा ने विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।
  • चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की मांगों पर विचार करते हुए वोटिंग की तारीख बदल दी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button