ओवैसी के बयान से BJP की बढ़ी टेंशन !

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना घोषणापत्र जारी करने में....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना घोषणापत्र जारी करने में लगी हुई हैं। इस चुनाव में असली मुकाबला सत्ताधारी NDA गठबंधन और विपक्षी दलों के इण्डिया गठबंधन के बीच होगा। लोकसभा चुनाव में 400 का आंकड़ा पार करने को लेकर बीजेपी दक्षिण के राज्यों में ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार कर रही है। इस बीच असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा निर्णय लेकर बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल, AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी लोकसभा चुनाव में एआईएडीएमके (AIADMK) को समर्थन देने का ऐलान किया है।

ओवेसी ने केसीआर को इंडिया ब्लॉक, बीजेपी से मुकाबला करने के लिए तीसरा गठबंधन  बनाने का सुझाव दिया | पुदीना

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि, “एआईएडीएमके ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने से इंकार कर दिया है और भविष्य में कभी भी उस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने की बात कही है। एआईएडीएमके ने यह भी आश्वसन दिया है कि वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी का विरोध करेगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि हमारा समर्थन उन्हें विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

साउथ में बीजेपी की हार

PM मोदी और बीजेपी के नेताओं की ओर से इस लोकसभा चुनाव में NDA के लिए 400 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। इस वजह से पार्टी नजर दक्षिण के राज्यों में सीट बढ़ाने पर है। कर्नाटक को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी साउथ के किसी भी राज्य में अपना कमाल नहीं दिखा पाएगी। तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां डीएमके इंडिया गठबंधन की अगुआई कर रही है, जिसमें कांग्रेस, वामपंथी दल, आईयूएमएल, वीसीके, एक्टर कमल हासन की एमएनएम पार्टी, पूर्व डीएमके नेता वाइको की एमडीएमके और गौंडर पार्टी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button