पंजाब-हरियाणा में इस एग्जिट पोल के दावे से BJP की बढ़ी टेंशन

लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव नतीजे आने में अब काफी कम समय बचा हुआ है। इससे पहले तमाम एग्जिट पोल के आंकड़ों ने राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों की नींद उड़ा दी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव नतीजे आने में अब काफी कम समय बचा हुआ है। इससे पहले तमाम एग्जिट पोल के आंकड़ों ने राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों की नींद उड़ा दी है। वहीं पंजाब और हरियाणा सीटों को लेकर जीत और हार के अलग-अलग दावे किया जा रहे हैं। आपको बता दें कि अगर इन आकंड़ों के मुताबिक रिजल्ट आता है तो निश्चित तौर पर भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ सकती है। इस एग्जिट पोल पंजाब में AAP को 6 से 8, कांग्रेस को 5 से 7 सीटें मिलने का दावा किया गया है तो वहीं हरियाणा में इंडिया गठबंधन की 6 से 8 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं इस बीच देशबन्धु लाइव के एग्जिट पोल में भाजपा को पंजाब में 1 भी सीट नहीं मिलती हुई दिखाई दे रही है। तो वहीं हरियाणा में BJP की सिर्फ से 2 से 4 सीटें दिखाई गई है।
जानिए पंजाब को लेकर EXIT POLL के आंकड़ें 
  • एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार पंजाब में आम आदमी पार्टी 3 से 5 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। वहीं कांग्रेस 6 से 8 सीटों पर जीत सकती है। तो वहीं बीजेपी 1 से 3 सीटों पर कब्जा जमा सकती है।
  • रिपब्लिक-मैट्रिज के अनुसार पंजाब में बीजेपी 2 सीटें जीत सकती है वहीं कांग्रेस और AAP 3-3 सीट व अकाली दल 1 से 4 सीट जीत सकता है।
  • न्यूज 24-टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस 4-4 सीटें और आम आदमी पार्टी 2 और अन्य पार्टियों को 3 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है।

जानिए हरियाणा को लेकर EXIT POLL के आंकड़ें   

  • एबीपी के सी-वोटर के सर्वे के अनुसार बीजेपी को 4 से 6 सीटें मिलने की संभावना है. तो वहीं इंडिया गठबंधन भी 4 से 6 सीटें जीत सकता है।
  • रिपब्लिक भारत के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 7 से 9 सीटें मिल सकती है तो वहीं कांग्रेस को 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • इंडिया टुडे और एक्सिस माई इंडिया के अनुसार बीजेपी को 6 से 8 सीटें और कांग्रेस को को 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • इंडिया टीवी के एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी 6-8 और कांग्रेस को 2-4 4 सीटें मिल सकती हैं।

फिलहाल किसका होगा बेड़ा पार। ये तो कल आने वाला वक़्त ही बताएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button