लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा को लगा तगड़ा झटका

लोकसभा चुनावों को लेकर देश में सियासी माहौल अपने चरम पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर के साथ चुनावी प्रचार-प्रसार में उतर चुकी हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनावों को लेकर देश में सियासी माहौल अपने चरम पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर के साथ चुनावी प्रचार-प्रसार में उतर चुकी हैं। इस चुनाव में असली मुकाबला सत्ताधारी NDA गठबंधन और विपक्षी दलों के इण्डिया गठबंधन के बीच है। ऐसे में आम चुनाव प्रचार- प्रसार के दौरान कांग्रेस -बीजेपी की हैट्रिक को रोकने के लिए मैदान में उतर चुकी है, यह देखते हुए कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले के चलते दिग्गज नेताओ का पेच फंसता हुआ नजर आ रहा है।

बसपा से तंग आकर मलूक नागर ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को एक बड़ा झटका लगा है। जी हां, बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने बीएसपी से अपना इस्तीफा दे दिया है। सांसद ने बसपा प्रमुख को एक पत्र लिखकर अपना दर्द बयां कर कहा कि बसपा ने इस बार बिजनौर सीट से नागर का टिकट काटकर चौधरी ब्रिजेंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा के उम्मीदवार बनें विनोद कुमार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा अपनी कमर कस चुकी है। इस बीच बीजेपी ने यूपी की भदोही सीट से डॉ. विनोद कुमार बिंद को अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें, विनोद कुमार बिंद मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक हैं। वहीं बीजेपी ने इस सीट पर इस बार सिटिंग एमपी का टिकट काट दिया है।

ऑरेंज के रंग से तो वो नहीं चिढ़ेंगे?- तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने हेलीकॉप्टर में मछली खाते हुए एक वीडियो शेयर किया था। जिसमें उनके साथ ‘सन ऑफ मल्लाह’ भी दिखाई दे रहे थे। हालांकि, नवरात्र के दिनों में वायरल हुए इस वीडियो ने काफी बवाल मचा रखा है। जिसके चलते बीजेपी ने उन पर फर्जी सनातनी होने का आरोप लगाया था। इसी दौरान आरजेडी नेता ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वो वीआईपी चीफ मुकेश सहनी के साथ हेलीकॉप्टर में ऑरेंज खा रहे। जहां ऑरेंज खाते हुए तेजस्वी ने वीडियो शेयर कर लिखा, हैलो फ्रैंड्स, आज हेलीकॉप्टर में नारंगी पार्टी हुई। ऑरेंज के रंग से तो वो नहीं चिढ़ेंगे?

मनीष कश्यप ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित

बिहार में लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे सभी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरने के लिए अपनी कमर कसने लगे है। बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले सियासत तेज हो गई है। मनीष कश्यप ने पश्चिमी चंपारण में एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। जहां मनीष ने बताया कि मैं किसी पार्टी के दम पर चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, बल्कि मैं जनता के दम पर चुनाव लड़ रहा हूं। साथ ही कहा कि अगर हम पीएम मोदी और नीतीश के दम पर लड़ेंगे तो उनके साथ बैठ जाएंगे। लेकिन आप लोगों के दम पर जीते तो आप लोगों के साथ बैठूंगा।

रोहन गुप्ता ने थामा भाजपा का दामन

गुजरात के पूर्व कांग्रेस नेता और तेजतर्रार प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने आज भाजपा का दामन थाम लिया हैं। बता दें, रोहन ने पार्टी के संचार विभाग से जुड़े एक कांग्रेस नेता पर अपमान और चरित्र हनन का आरोप लगाते हुए पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है।

यादव वोटों से निश्चिंत अखिलेश!

उत्तर प्रदेश में टिकट वितरण में गैर- यादव पिछड़ी जातियों को प्राथमिकता देकर अगर सपा मुखिया अखिलेश यादव अपनी बिसात बिछाने में लगे हैं तो शह-मात के दांव आजमाने के लिए भाजपा भी तैनात बैठी हैं। बता दं, यादव वोटों को लेकर निश्चिंत अखिलेश ने ये रणनीति पिछले विधानसभा चुनाव में भी अपनाई थी।

BJP ने यूपी में काटे 12 सांसदों के टिकट

भाजपा की दसवीं सूची जारी होने के बाद काफी चर्चाओं में है। वजह साफ है, भाजपा की इस लिस्ट में रीता बहुगुणा जोशी बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्त और फूलपुर से केशरी देवी पटेल का नाम नहीं है। हालांकि, इस सूची के जारी होते ही उत्तर प्रदेश में भाजपा के टिकट से वंचित होने वाले सांसदों की संख्या अब बढ़-चढ़कर12 हो गई है। वहीं इससे पहले घोषित 63 सीटों में नौ वर्तमान सांसदों का टिकट पार्टी ने काटा था।

भाजपा ने पारस नाथ राय को बनाया प्रत्याशी

भारतीय जनता पार्टी ने गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी के सामने पारस नाथ राय को चुनाव मैदान में उतारा है। जिस पर पारस नाथ राय ने बताया कि जब उन्हें चुनाव लड़ने की जानकारी मिली, तब उस समय मैं क्लास में पढ़ा रहा था. तब मुझे ये नहीं पता था कि मैं भाजपा का प्रत्याशी बन गया हूं।

काराकाट सीट से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह

भारतीय जनता पार्टी ने भोजपुरी गायक और अभिनेता पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टिकट दिया था। पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने में असमर्थता जता दी थी। लेकिन अब पवन सिंह ने बिहार की काराकाट सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

दिग्विजय के बयान पर पूर्व गृहमंत्री का पलटवार

राजगढ़ जिले के जीरापुर में विधानसभा सम्मेलन में पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयान पर पलटवार किया। और कहा कि दिग्विजय सिंह बोल रहे हैं कि यह उनका आखिरी चुनाव है। क्या अब इनके आखिरी चुनाव के लिए हम हमारी आने वाली पीढ़ी को दांव पर लगा दें? दरअसल, कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने कुछ दिनों पहले कहा था- मैं 77 साल का हो गया हूं, अब यहां मेरा आखिरी चुनाव है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button