ओपीएस के लिए किया गया बजट प्रावधान: सीएम सुक्खू

पूर्व में भाजपा सरकार ने डीए की घोषणा कर दी, लेकिन 992 करोड़ रुपये डीए की किश्त भी नहीं दी : सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने भाजपा के आरोपों को गलत बताते कहा कि पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) दे दी गई। भाजपा की तरह काम नहीं किया है। बजट का प्रावधान किया गया है। अधिकारियों कर्मचारियों से चर्चा के बाद कैबिनेट पर इस योजना पर मुहर लगाई है। सीएम ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि वह भाजपा की तरह काम नहीं करते हैं।
पूर्व में भाजपा सरकार ने छठा वेतन आयोग लागू कर दिया, लेकिन एरियर पेंशनभोगियों और अधिकारियों-कर्मचारियों को नहीं दिया। डीए की घोषणा कर दी, लेकिन 992 करोड़ रुपये डीए की किश्त भी नहीं दी। जबकि कांग्रेस सरकार ने पुरानी पेंशन योजना में बजट का प्रावधान किया है। अब केवल एसओपी की औपचारिकता है। सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
कहा कि कांग्रेस सरकार पांच साल के लिए आई है। दस में से पहली गारंटी पूरी कर दी है। आने वाले सालों में गारंटी को पूरा किया जाएगा। एक प्रश्न का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान चलाना विपक्षी पार्टी का दायित्व होता है, उन्हें इस तरह अभियान चलाना भी चाहिए। अदाणी समूह मामले पर सीएम ने कहा कि वह कंपनी कार्यप्रणाली पर सवाल नहीं उठा रहे हैं। ट्रक ऑपरेटरों की मांग की बात कह रहे हैं। दोनों पक्ष अब खुद वार्तालाप कर रहे हैं तो जल्द मामला सुलझने की उम्मीद है।

3.35 करोड़ रुपये से बनेगी लालसिंगी झलेड़ा सडक़, सीएम ने किया भूमि-पूजन

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कोटला कलां स्थित श्री राधा-कृष्ण मंदिर में धार्मिक समागम में भाग लिया और बाबा बाल का आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर पहुंचने पर ढोल-नगाड़ों के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 3.35 करोड़ रुपये की लागत से लालसिंगी (बाबा बेली राम) से लेकर झलेड़ा तक बनने वाली सडक़ का भूमि पूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊना संतों की धरती है और यहां आकर उन्हें प्रसन्नता हुई है।

Related Articles

Back to top button