हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण से शुरू हुआ। 28 फरवरी तक चलने वाले बजट सत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल 23 फरवरी को अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगे। सात दिन तक चलने वाले बजट सत्र में काफी हंगामे के भी आसार हैं। हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ।
इस बार विधानसभा की दर्शक दीर्घा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को डिजीटल माध्यम से प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। इससे पूर्व संबंधित व्यक्ति की पूरी जानकारी कंप्यूटरीकृत की जाएगी।
इसके बाद विधान भवन के बाहर सुरक्षा कर्मचारी बारकॉड से पास की स्क्रीनिंग करेंगे। इससे दर्शक की पूरी जानकारी एलईडी स्क्रीन पर डिस्प्ले होगी। सभी जानकारी प्रामाणित होने के पश्चात ही विधान भवन में प्रवेश मिल सकेगा। मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधान सभा अध्यक्ष और विधान सभा उपाध्यक्ष के अलावा किसी भी मंत्री या विधायक के साथ उनके सुरक्षा कर्मचारी विधान भवन में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
विधानभवन में पंजाब के साथ साझा सभी 7 रास्ते भी बंद किए जाएंगे। बैठक में तय हुआ कि विधान सभा के सत्र के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता किए गए हैं। इसके लिए उन्होंने हरियाणा, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों की समन्वय कमेटी बनाने के भी निर्देश दिए। इस कमेटी में शामिल अधिकारी व्हट्सअप ग्रुप पर एक दूसरे से जुड़े रहेंगे। इसके साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से सत्रावधि के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की जाएगी। किसी भी मामले में कार्रवाई के लिए चंडीगढ़ पुलिस भी मौके पर मौजूद रहेगी।

Related Articles

Back to top button