अतीक के भाई की पत्नी के घर पर चला बुलडोजर, करोड़ों की संपत्ति हुई ध्वस्त 

माफिया अतीक अहमद की मौत हो चुकी है। लेकिन उनके परिवार की इमारतों पर अभी भी बाबा का बुलडोजर चल रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: माफिया अतीक अहमद की मौत हो चुकी है। लेकिन उनके परिवार की इमारतों पर अभी भी बाबा का बुलडोजर चल रहा है। इस दौरान प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने आज माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ़ की ससुराल पर बड़ी कार्यवाई की है। PDA ने वक्फ बोर्ड को जमीन पर बनाये गए करोड़ो के मकान को आज बुलडोज़र से ध्वस्त कर दिया। सूत्रों की मानें तो अशरफ ने वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की जमीन पर जैनब के लिए 5 करोड़ की आलीशान कोठी बनवाई थी। बताया जा रहा है कि इस प्रॉपर्टी पर अशरफ़ की पत्नी ज़ैनब और उसके भाई फ़ैज़ी का कब्ज़ा था।आलीशान कोठी पर बाबा का बुलडोजर चल गया। उस दौरान PDA के जोनल अधिकारी के नेतृत्व में तीन टीमें सल्लाहपुर पहुंचीं थीं। ऐसे में कार्रवाई के दौरान मौके पर SSP के नेतृत्व में कई थानों की फोर्स भी तैनात रही।

इस मामले में प्रशासन का कहना था कि अशरफ ने पत्नी जैनब के लिए करोड़ से अधिक की वक्फ संपत्ति कब्जा करके आलीशान कोठी बनाई थी। इसे ध्वस्त करने का आदेश हुआ तो प्रशासन ने जैनब की करोड़ों रुपये कीमत की कोठी को गिरा दिया। बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान ACP धूमनगंज वरुण कुमार के नेतृत्व दो एसीपी, पूरामुफ्ती, धूमनगंज, एयरपोर्ट थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद रहीं।

PDA का एक्शन शुरू

बताया जा रहा है कि ज़ैनब और उसके भाइयों पर पहले ही वक्फ बोर्ड के केयर टेकर ने मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद राजस्व विभाग ने जांच की तो पता चला कि सल्लाहपुर में अशरफ के साले और ज़ैनब ने वक्फ की ज़मीन पर खुद कब्ज़ा करके दुकान बनवा-बनवा कर बेच दी और काफी ज़मीनों पर अपने लिए कोठी बनवा ली। वक्फ बोर्ड ने अपनी संपत्ति वापस पाने के लिए प्रशासन से मांग की तो PDA का एक्शन शुरू हो गया।

आज प्रयागराज के सल्लाहपुर में ज़ैनब और उसके भाई द्वारा कब्ज़ा की गई वक्फ की संपत्ति पर बने घर को 3 बुलडोज़र चलवा कर ध्वस्त कर दिया गया है। वहीं इस मामले में प्रशासन का कहना है कि अशरफ की पत्नी जैनब ने 50 करोड़ से अधिक की वक्फ संपत्ति पर जैनब, जैद मास्टर आदि ने कब्जा कर मकान बनवाया हुआ है। इसे ध्वस्त करने का आदेश हुआ था। यह अवैध निर्माण पूरा मुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनाया गया था।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • जैनब फातिमा के आलीशान घर पर बुलडोजर चलाया गया जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपये की बताई जा रही है।
  • जमीन पर अशरफ की पत्नी जैनब, उसके भाई जैद और सद्दाम ने कब्जा किया हुआ था।
  • वक्फ बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा को लेकर नंवबर 2023 में मामला दर्ज कराया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button