यात्रियों से भरी बस पुल से गिरी 15 की मौत, 25 जख्मी

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में बड़ा हादसा हुआ है। दसंगा में पुल से एक बस नीचे गिर गई। बस में करीब 70-80 यात्री सवार थे। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 25 लोग जख्मी हुए है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। बस खरगौन से इंदौर जा रही थी।
घटनास्थल पर यात्रियों की चीख-पुकार मची हुई है। बस को काफी नुकसान पहुंचा है। हादसे में जख्मी लोग मदद की गुहार लगाते हुए दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि ये बस टेमला रोड होते हुए जा रही थी। वहीं, घटनास्थल पर काफी लोगों की भीड़ जुट गई है। स्थानीय लोग खुद बस से लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, जानकारी मिलते ही खरगोन विधायक रवि जोशी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।
बस में कितने लोग सवार थे, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बस में 70-80 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि खरगोन विधायक रवि जोशी ने पूरी घटना की जानकारी ली है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को तत्काल राहत औऱ मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। घटनास्थल पर जिला से भी वरिष्ठ अधिकारी पहुंच रहे हैं।
ये हादसा कैसे हुआ, इसके कारणों को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। पर ऐसा कहा जा रहा है कि बस में शायद यात्री तय सीमा से ज्यादा सवार थे। ड्राइवर से बस कैसे अनियंत्रित हुई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह ने मीडिया को बताया है कि कुछ लोगों की मौत हुई है।
स्थानीय लोग ट्रैक्टर ट्रालियों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाते दिखे। वहीं, बस के आगे का हिस्सा पूरी तरीके का डैमेज हो चुका है। बस के पहिए अलग हो गए थे। उसका छत भी क्षतिग्रस्त हो गया है। बस में चारों ओर खून ही खून बिखरे हुए दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि बस पुल से लगभग 40 फुट की गहराई में गिरी है।
खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह ने कहा कि हादसे में मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार दिए जाएंगे। जो लोग हल्के जख्मी हुए हैं उन्हें 25 हजार दिए जाएंगे। दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था मध्यप्रदेश सरकार की ओर से की जाएगी।

Related Articles

Back to top button