सिपाही को बोनट पर लटकाकर दो किलोमीटर तक दौड़ाई कार, अरेस्ट

चेकिंग के दौरान गाजियाबाद की है घटना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजियाबाद। गाजियाबाद में चेकिंग के दौरान कार सवार युवक ने ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को टक्क्र मार दी। वह बोनट के ऊपर आ गिरा। इसके बावजूद कार नहीं रुकी और हेड कांस्टेबल को करीब 2 किलोमीटर तक बोनट पर घुमाया। वह 5 मिनट तक चींखता-चिल्लाता रहा। जिसके बाद अचानक कार के सामने बाइक आ गई। टक्क्र लगने के बाद कार रुक गई। पुलिस ने कार ड्राइवर और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीसरे साथी की तलाश कर रही है।
ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर अनुराग यादव, हेड कांस्टेबल अंकित कुमार यादव, प्रेमपाल और सुनील कुमार इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में शिप्रा मॉल कट पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान हाईवे से शहर के अंदर आ रही हरियाणा नंबर की टाटा एल्टोस कार को रुकने का इशारा किया। कार में ड्राइवर के अलावा दो और लोग बैठे हुए थे। ड्राइवर ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी। हेड कांस्टेबल अंकित कुमार यादव ने बताया, ड्राइवर ने रोकने की जगह कार की रफ्तार तेज करते हुए उन्हें टक्कर मार दी। इस हादसे में हेड कांस्टेबल अंकित कार के बोनट के ऊपर आ गिरे और फिर ड्राइवर इस कार को नेशनल हाईवे-9 की सर्विस लेन से शहर के अंदर लेकर भागा। वह कार के बोनट पर करीब 2 किलोमीटर तक ऐसे ही लटके रहे। उधर, ट्रैफिक पुलिस के बाकी साथी भी इस कार का पीछा कर रहे थे। हड़बड़ाहट में कार ने दो बाइकों को टक्क्र भी मारी। आम्रपाली सोसाइटी के सामने अचानक एक बाइक इस कार के सामने आ गई। बाइक से टकराकर कार रुक गई और हेड कांस्टेबल अंकित नीचे सडक़ पर गिर गए। इतने में पीछे से आ रहे पुलिसकर्मियों ने कार के ड्राइवर को पकड़ लिया, जबकि उसके दो साथी भाग निकले। पुलिस ने ड्राइवर की पहचान अभी त्यागी के रूप में की है। वह इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव का रहने वाला है। उसका पकड़ा गया साथी अक्षित त्यागी है जो हरियाणा में जिला सोनीपत के गनौर गढ़ी केसरी गांव का निवासी है। फरार हुए तीसरे साथी की पहचान रक्षित त्यागी निवासी सोनीपत के रूप में हुई है। तीनों आपस में दोस्त हैं। अंकित कुमार यादव ने तीनों आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमला समेत अन्य गंभीर धाराओं में थाना इंदिरापुरम में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों की कार भी जब्त कर ली है। इंदिरापुरम थाने के एसएचओ देवपाल सिंह ने बताया कि ड्राइवर अभी त्यागी गाजियाबाद के होटल ब्लू स्टोन में जॉब करता है। जबकि अक्षित और रक्षित उसके रिश्तेदार हैं जो सोनीपत से गाजियाबाद आए हुए थे।

बीजेपी नेता पर मुख्य गवाह पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप

गुजरात का अमित जेठवा हत्याकांड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गांधी नगर। गुजरात को दहला देने वाले अमित जेठवा हत्याकांड के मुख्य गवाह धर्मेंद्र गिरी गोस्वामी ने बीजेपी के पूर्व मंत्री दीनू बोघा सोलंकी और उनके भतीजे शिवा सोलंकी पर शुक्रवार (3 फरवरी) को जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया। पुलिस को तुरंत घटना की सूचना दी गई, लेकिन शाम तक किसी भी अधिकारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की।
गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि सोलंकी के गुर्गों ने उन पर हमला करने से पहले शिकायत वापस लेने की धमकी दी थी। हमले के बाद फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।ं सीबीआई कोर्ट ने सूचना के अधिकार एक्टिविस्ट अमित जेठवा की हत्या के मामले में पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी और उनके भतीजे शिवा सोलंकी सहित सभी आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। मामले का मुख्य गवाह होने के नाते, गोस्वामी के बेटे को अदालत में पेश होने से रोकने के लिए उसका अपहरण कर लिया गया था।

रोडवेज बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर, पांच की हालत गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाहजहांपुर। पलिया हाईवे पर खुटार थाना क्षेत्र में गांव लक्ष्मीपुर के पास रोडवेज बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दो दर्जन यात्री घायल हुए हैं। पांच यात्रियों की हालत गंभीर होने के चलते उनको शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
शुक्रवार शाम शाहजहांपुर डिपो की बस मथुरा से गौरीफंटा के लिए निकली थी। शनिवार सुबह करीब छह बजे बस शाहजहांपुर से गौरीफंटा की ओर रवाना हुई। आठ बजे खुटार पुवायां के बीच गोमती नदी के पुल के पास बस खुटार की ओर से आ रहे ट्रक से टकरा गई। ट्रक गलत साइड में आ गया था। यात्रियों का कहना है कि घने कोहरे में ट्रक एक वाहन को ओवरटेक करते समय बस के सामने आ गया और टक्कर हो गई। हादसे की खबर मिलते ही खुटार पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस बुलाकर घायलों को खुटार सीएचसी भिजवाया। बस के चालक, परिचालक सहित पांच यात्रियों को राजकीय मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।

बीएमसी के विकास को मिलेगा औैर धन

14.52 फीसदी इजाफा
पेश किया बजट में
53 हजार करोड़ का बजट पास

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। आम बजट के बाद आज शनिवार को देश की सबसे अमीर महानगरपालिका के नाम से प्रसिद्ध महाराष्ट्र की बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने भी अपना बजट पेश कर दिया है। इस बार बीएमसी का बजट(2023-24) अनुमान 52,619.07 करोड़ रुपये प्रस्तावित है जो 2022-23 के बजट अनुमान से 14.52 फीसद अधिक है जो कि 45,949.21 करोड़ रुपये था।
1985 के बाद यह पहली बार है कि देश के सबसे अमीर नगर निकाय के प्रशासन ने एक प्रशासक को बजट पेश किया, क्योंकि इसके नगरसेवकों का पांच साल का कार्यकाल 7 मार्च, 2022 को समाप्त हो रहा था। नागरिक निकाय के सूत्रों ने कहा कि इस साल के बजट में मुंबई में सडक़ों, पुलों और जल निकासी (एसडब्ल्यूडी) के विकास और निर्माण के लिए धन का आवंटन होगा। सूत्रों ने यह भी कहा कि कई महत्वाकांक्षी परियोजनाएं जैसे गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड, अलवणीकरण संयंत्र और मुंबई तटीय सडक़ परियोजना का दूसरा चरण, जो पश्चिमी उपनगरों में वर्सोवा को शहर के उत्तरी छोर में दहिसर से जोड़ेगी इसका बजट में उल्लेख मिलेगा।

मौसम ने दिखाये कई रंग, उत्तर भारत में शीतलहर थमी, दक्षिण में बारिश ने भिगोया

नई दिल्ली (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। देश के मौसम में शनिवार को कई रुप देखने को मिले । कही ठंड धीरे-धीरे कम हो रही है तो कही बारिश की खबर है तो कहीं भूकंप के झटके लगने की खबरे भी सामने आई हैं।
जहां दिल्ली समेत उत्तर भारत में जल्द ही शीतलहर से राहत मिलने वाली है। उत्तर भारत में तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है, जबकि कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रह सकता है। वहीं कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

गुजरात के अमरेली में भूकंप के झटके, रिएक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई तीव्रता

अहमदाबाद। गुजरात में सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली जिले में आज सुबह 3.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राहत की बात ये है कि भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर आया और इसका केंद्र अमरेली शहर से 43 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में जमीन की 3.2 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। जिला आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने कहा कि भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
तमिलनाडु में भारी बारिश, स्कूल और कॉलेज बंद
चेन्नई। तमिलनाडु के अलग-थलग स्थानों में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसको देखते हुए 4 फरवरी को तंजावुर और पुदुक्कोट्टई जिलों में स्कूल और कॉलेज आज यानी शनिवार को बंद रहेंगे। संबंधित जिला कलेक्टरों ने इसका आदेश दिया है। दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर बने दबाव के कारण, तंजावुर और पुदुक्कोट्टई जिलों में भारी बारिश हो रही है और इसलिए जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद रखने को कहा गया है।
घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली ये 9 ट्रेनें चल रही लेट
नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में अभी भी घने कोहरे का असर देखने को मिल रहा है, जिसके कारण ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रेलवे विभाग ने शनिवार को बताया कि कोहरे और कम दृश्यता की वजह से लंबी दूरी की नौ यात्री ट्रेनें लेट से चल रही हैं। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल और बरौनी-नई दिल्ली क्लोन स्पेशल 4 घंटे से अधिक की देरी से चल रही हैं। वहीं, रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस और रक्सौल-आनंद विहार टर्मिनल सद्भावना एक्सप्रेस 3:00 से 3:30 घंटे की देरी से चल रही हैं।

Related Articles

Back to top button