केंद्र सरकार व एलजी ने धर्म का किया अपमान: संजय सिंह

  • शिवलिंग के आकार के फव्वारों पर आप व भाजपा में तकरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर धौलाकुआं रास्ते में शिवलिंग आकार के फव्वारे लगाए गए हैं। इन शिवलिंग के आकार के फव्वारों को लेकर सियासत शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी ने इसपर एतराज जताया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि शिवलिंग सजावट के लिए नहीं है, इसकी पूजा होती है। केंद्र सरकार और एलजी ने धर्म का अपमान किया है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, मोदी जी के नेतृत्व में शिवलिंग का अपमान किया गया और भाजपाई पीएम की तारीफ कर रहे हैं।
दिल्ली के एलजी शिवलिंग का अनादर करके वाहवाही लूट रहे हैं। भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिये एलजी पर कार्रवाई करो। जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए धौला कुआं के पास सौंदर्यीकरण के तहत फव्वारे पर बने शिवलिंग पर बढ़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन शिवलिंग को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शिल्पकृति बताया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे हिंदुओं की भावना को आहत करने वाला कृत बताते हुए दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है। आप का कहना है कि शिवलिंग की पूजा करते हैं और इन पर साफ और स्वच्छ जल से अभिषेक होता है, जबकि उपराज्यपाल इसे सौंदर्यीकरण के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। आप के इस बयान को उपराज्यपाल ने बचकाना हरकत बताया है।

यह शिवलिंग नहीं शिल्पकृति है : एलजी

उपराज्यपाल ने यक्षिणी की मूर्तियों के अनावरण के मौके पर कहा कि फव्वारे पर बना यह शिवलिंग नहीं है। यह एक शिल्पकृति है, जिसे राजस्थान के कलाकारों ने बनाया है। उनका कहना है कि इस देश के कण-कण में भगवान विराजमान हैं। लोग पेड़ों को राखी बांधते हैं, पत्थरों की पूजा करते हैं। इस देश में जिसकी जैसी भावना होती है, वह उसी तरीके से भगवान की पूजा करता है। उपराज्यपाल के इस बयान पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी से विधायक व एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि जिस शिवलिंग को पवित्र पानी व दूध से पूजा जाता है, उसको उपराज्यपाल ने चौराहे पर लगवा दिया। अब कह रहे हैं कि ये तो पत्थर है, आस्था है तो भगवान मानो, हमारे लिए तो शिल्पकृति हैं। उन्होंने कहा कि शिवलिंग के अपमान की शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त से की है। पुलिस ने एलजी पर उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उपराज्यपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button