चंपई सोरेन ने बिगाड़ा शाह का खेल, राहुल और हेमंत सोरेने ने किया दावा!

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस अध्य़क्ष मल्लिकार्जुन खरगे... और राहुल गांधी से शिष्टाचार मुलाकात की.... इसके बाद सीएम सोरेन ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में JMM की जीत होगी.... जिससे बीजेपी खेमें खलबली मच गई है... देखिए स्पेशल रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बड़ी राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है…. लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत से इंडिया गठबंधन के हौसले बुलंद है… लोकसभा चुनाव मे मिली बड़ी जीत से गदगद कांग्रेस पार्टी अब राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी है… इंडिया गठबंधन की एकजुटता को देखते हुए… भारतीय जनता पार्टी और मोदी की लगातार टेंशन बढ़ रही है… जिसको देखते हुए मोदी अब चुनावी राज्यों के चुनावी दौरे पर जाने वाले हैं… आपको बता दें कि मोदी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है… अभी दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है… और दोनों चुनावी राज्यों में भाजपा के जीत के आसार बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहें हैं…. जिससे भाजपा में भारी टेंशन और तनाव जारी है…. वहीं अब इस टेंशन को कम करने के लिए मोदी चुनावी राज्यों का दौरा करने वाले हैं…. वहीं चुनावी राज्यों में मोदी और बीजेपी को लेकर जनता के बीच में भारी आक्रोश व्याप्त है…. जनता मोदी की राजनीति से ऊब चुकी है…. और भाजपा को सबक सिखानें का मन बना लिया है… चुनाव से पहले भाजपा पार्टियों और नेताओं को तोड़ने का काम करती है… इसी कड़ी में भाजपा ने झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन को अपने खेमें शामिल कर लिया है… जिसके बाद अब झारखंड के दौरे पर जाने वाले हैं…. जिसको लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है….

हेमंत सोरेन ने बीजेपी की बढ़ाई टेंशन

इस बीच झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ दिल्ली में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है… वहीं अभी हेमंत सोरेन ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है… लेकिन इसको आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है… हेमंत सोरेन की राहुल गांधी से मुलाकात से सियासी हलचल तेज हो गई है… वहीं विपक्ष की एकजुटता से बीजेपी को चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतना आसान नहीं है… जनता मोदी की राजनीति को भलीभांति समझ चुकी है… और भाजपा को सबक सिखाने का पूरा प्लान बना लिया है… जिसको देखते हुए मोदी की बेचैनी बढ़ती जा रही है…. अभी हाल ही में मोदी ने महाराष्ट्र का दौरा किया था… बता दें कि महाराष्ट्र में विपक्ष छत्रपति महाराज की प्रतिमा ढह जाने को लेकर मोर्चा खोल रखा है… और महाराष्ट्र की जनता के बीच मोदी और महायुति को लेकर आक्रोश व्याप्त है… जिसको देखते हुए मोदी ने जनता से माफी भी मांगी थी… लेकिन मोदी के माफी का जनता के ऊपर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है… वहीं महाराष्ट्र में जारी विवाद के बीच एक नया विवाद फिर खड़ा हो गया है… और भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम नारायण राणे के बेटे ने मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया है… जिससे महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से भूचाल आ गया है…

रोजगार देने में भाजपा रही नाकाम

आपको बता दें कि मोदी दो हजार चौदह में सत्ता में आने से पहले विपक्ष को लेकर तमाम तरह की अनर्गल बातें किया करते थे… कि विपक्ष ने जनता  के हकों को मारा है… विपक्ष ने देश को गर्त में पहुंचाने का काम किया है… लेकिन दो हजार चौदह में सत्ता में आने के बाद से मोदी की सभी बयानबाजी धरी की धरी रह गई… और मोदी ने जनता से किए एक भी वादे पूरे नहीं किए… देश के युवाओं को रोजगार देने में भाजपा सरकार अपने कार्यकाल के दौरान पूरी तरह से बिफल साबित रही है… आपको बता दें कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते है… और भारत में लोकतंत्र है… इसलिए देश में जो भी सरकार को उसको देश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना उसकी नैतिक जिम्मेदारी है… वहीं पिछले लगातार दस सालो से देश में भाजपा की सरकार है… नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है… और उनकी युवाओं को रोजगार देना नैतिक जिम्मेदारी है… लेकिन सत्ता के हुक्मरानो को सिर्फ अपनी कुर्सी से मतलब है… उनको देश की जनता से कोई सरोकार नहीं है…. वहीं हिंदू मुसलमान के नाम पर अपने राजनीति की रोटी सेंकने वाले मोदी को जनता ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही नकार दिया था… और तीन सौ तीन से दो चालीस पर आकर ठहर गए थे… जिसके बाद अपने सहयोदी दलों की कृपा से मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री तो बन गए… लेकिन उनकी आदतों और क्रिय़ाकलापों में कोई बदलाव नहीं आया… जिसके चलते राज्यों के चुनावों में देश की जनता ने मोदी और भाजपा को पूरी तरह से नकारने का मन बना लिया है….

लोकसभा चुनाव के बाद मोदी का स्तर गिरा

कहा जाता है कि जिस पेड़ की जड़ ही खराब हो तो वह पेड़ फल कहां से अच्छे देगा… यह लाइन मोदी की राजनीति पर सटीक बैठती है… लोकसभा चुनाव के दौरान देश के मुखिया नरेंद्र मोदी का स्तर इतना गिर गया था… कि वो मंगलसूत्र, भैंस समेत बातों को लेकर चर्चा में आ गए थे… उनके भाषण का स्तर इतना गिर गया था… कि जनता ने उन्हें पूरी तरह से नकार दिया था… उनके भाषण देश में हिंसा फैलाने वाले थे…. वहीं जब देश के मुखिया की जुबान इस तरह से रही है… तो फिर उनके नेताओं के बयान कहां से सही होंगे… चार चुनावी राज्यों में भाजपा तीन राज्य पूरी तरह से हार रही है…. और एक राज्य में पचास फीसदी चांस है… जिसके चलते मोदी की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है… इस बीच हेमेंत सोरेन की राहुल गांधी से मुलाकात ने मोदी की परेशानी को और बढ़ा दिया है… बता दें कि मोदी के झारखंड के प्रस्तावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है….

हेमंत सोरेन ने राहुल गांधी से की मुलाकात

आपको बता दें कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे…. और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की…. मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि मैं उनसे मिलने की योजना काफी समय से बना रहा था…. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी…. अब हम झारखंड विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा करेंगे…. बाकी सब ठीक है…. हम पूरी ताकत से सरकार चलाएंगे और भविष्य में चुनाव भी जीतेंगे…. इस बीच झारखंड के पूर्व सीएम और भाजपा नेता चंपई सोरेन को लेकर झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने बड़ा बयान दिया… और उन्होंने कहा कि झामुमो के लोग चंपई सोरेन को ‘बाघ’ कहते थे…… लेकिन भाजपा ने उन्हें पिंजरे में बंद कर दिया… और उन्हें ‘सर्कस का शेर’ बना दिया…. और अब उन्हें वहां आजादी नहीं मिल सकती…. भाजपा की वाशिंग मशीन में नहाने के बाद लोग पवित्र हो जाते हैं…. उनके साथ जुड़ने वाले अब भ्रष्ट नहीं रह जाते और ईमानदार हो जाते हैं….

हाल ही में चंपई ने थामा बीजेपी का दामन      

इससे पहले राहुल और खरगे से हेमंत की मुलाकात झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद हुई है…. और उन्होंने पार्टी की मौजूदा कार्यशैली से असंतुष्ट होने और ‘कठोर अपमान’ का हवाला देते हुए झामुमो से इस्तीफा दे दिया था…. बैठक के दौरान कांग्रेस महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल और सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं… हालांकि, हेमंत सोरेन ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया…. लेकिन अटकलें हैं कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा हुई… हेमंत सोरेन के इस्तीफे और उसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के बाद दो फरवरी को चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था…. और उन्होंने तीन जुलाई को पद छोड़ दिया था…. इसके बाद हेमंत सोरेन के लिए जमानत मिलने के बाद चार जुलाई को पदभार संभालने का रास्ता साफ हो गया था…. आपको बता दें कि कांग्रेस और झामुमो राज्य में गठबंधन सरकार का हिस्सा हैं…. गौरतलब है कि झारखंड सीएम हेमंत सोरेन और राहुल गांधी की मुलाकात मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली स्थित आवास पर हुई…. इस बैठक में तीनों के बीच लंबी चर्चा की गई…. हालांकि, जेएमएम प्रमुख ने बताया है कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी…. वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि जल्द ही राज्य में सिपाही भर्ती परीक्षा कराई जाएगी…. और युवाओं के लिए नौकरी के मौके उपलब्ध कराए जाएंगे….

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज

आपको बता दें कि झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव दो हजार चौबीस को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी हैं….. राज्य के पूर्व सीएम और जेएमएम के दिग्गज नेता चंपई सोरेन भाजपा के साथ आ चुके हैं…. वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी झारखंड की यात्रा का फैसला किया है…. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी पंद्रह सितंबर की तारीख को झारखंड के दौरे पर जाएंगे… बता दें कि पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को जानकारी साझा की है… और उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंद्रह सितंबर दो हजार चौबीस को जमशेदपुर आएंगे और इस्पात नगरी में सरकारी के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे…. आपको बता दें कि असम सीएम हिमंता झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के चुनाव सह-प्रभारी हैं…. हेमंत सोरेन की पार्टी झामुमो से निष्कासित नेता लोबिन हेम्ब्रम ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है….

बता दें कि लोबिन हेम्ब्रोम को इस साल की शुरुआत में जेएमएम से छः साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था….. पूर्व सीएम मधु कोड़ा भी प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी… और पूर्व सीएम चंपई सोरेन के साथ मंच पर मौजूद रहे…. बता दें कि उनकी पत्नी गीता कोड़ा भी इस साल की शुरुआत में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थीं…. बता दें कि असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक में भाग लिया…. और इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी के दौरे के बारे में जानकारी दी है… और उन्होंने बताया कि उन्होंने कहा कि हमने उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की अवधि बढ़ा दी है…. शर्मा ने कहा कि बैठक में प्रस्तावित परिवर्तन संकल्प यात्रा की रूपरेखा को भी आकार दिया गया….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button