यूपी के अस्पतालों में बढ़ी अराजकता

पूर्व सीएम अखिलेश का आरोप, भाजपा सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में कुछ नहीं किया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एकबार फिर यूपी के अस्पतालों की दुर्दशा पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। प्रदेश पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। राजधानी लखनऊ के बड़े अस्पतालों से लेकर जिले तक के अस्पताल अराजकता के शिकार है।
अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में अभी तक एक भी जिला स्तर के अस्पताल का निर्माण नहीं कराया है, जहां गरीबों का मुफ्त इलाज हो सके। अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में मरीजों को 108 एम्बुलेंस सेवा भी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में अराजकता की स्थिति देखकर जनता सवाल पूछती है कि प्रदेश में कोई स्वास्थ्य मंत्री है या नहीं है। पीजीआई लखनऊ में आपरेशन थियेटर में आग लगना बेहद गंभीर विषय है।

24 को सपा की ब्राह्मण महापंचायत में बनेगी रणनीति

पिछड़ा-दलित-अल्पसंख्यक (पीडीए) के नारे को लेकर चुनावी मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी अब ब्राह्मणों को भी साधेगी। 24 दिसंबर को ब्राह्मणों के स्वाभिमान को लेकर महापंचायत का आयोजन राष्ट्रीय कार्यरत पार्टी के नाम से सपा मुख्यालय में किया जाएगा। सपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्य अतिथि होंगे। चुनावी बेला से पहले सभी जातियों को साधने में सभी दल जुटे हैं। पिछड़ों और दलितों को अपने पाले में खींचने के लिए एक तरफ रणनीति बनाई जा रही है तो दूसरी तरफ अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए भी सपा और कांग्रेस में सीधी जंग छिड़ी है। अब सभी दल ब्राह्मणों पर डोरे डाल रहे हैं। पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित ब्राह्मण महासम्मेलन का आयोजन एक संगठन ने किया था लेकिन भाजपा नेताओं के चेहरे ही आयोजन में छाये थे। पीडीए नारे के साथ चुनावी जंग में उतरी सपा ने भी ब्राह्मणों के बीच पैठ बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत 24 दिसंबर को लखनऊ में सपा मुख्यालय में ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। ब्राहमण स्वाभिमान और उनके अधिकार व हक की लड़ाई के साथ नारे के साथ महापंचायत गुमनाम से राष्ट्रीय कार्यरत पार्टी के बैनर तले कराया जा रहा है। महापंचायत में ज्यादा से ज्यादा ब्राह्मणों को जुटाने के लिए सपा जोर शोर से जुटी है। जिला स्तर पर बड़े ब्राह्मण चेहरों से संपर्क किया जा रहा है।

गोवा में राम मनोहर लोहिया को किया नमन

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने गोवा के मडगांव स्थित लोहिया मैदान में डॉ राममनोहर लोहिया की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। लोहिया मैदान में प्रतिमा के समीप भारतीय संविधान की प्रस्तावना में उल्लेखित शिलापट्ट, मनोहर राय सरदेसाई की कविता 18 जून और लोहिया मैदान के मंच को भी देखा। क्रांति दिन समिति के कोषाध्यक्ष विनायक मोडेडकर ने गोवा के स्वतंत्रता संग्राम में 18 जून को मडगांव की सभा में डॉ राममनोहर लोहिया से जुड़ी दुर्लभ जानकारियां साझा कीं। किया। इस अवसर पर राजेंद्र चौधरी ने कहा कि गोवा से समाजवादियों का पुराना संबंध रहा है। लोहिया ने आजादी की जो अलख जगाई थी उसी का परिणाम है कि आज गोवा स्वतंत्र हैं।

Related Articles

Back to top button