CM अरविंद केजरीवाल की जमानत पर शुरू हुई सुनवाई, CM को मिल सकती है बेल!

दिल्ली शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। CM अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी और CBI द्वारा...

4PM न्यूज नेटवर्क: दिल्ली शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। CM अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी और CBI द्वारा उन्हें गिरफ्तार करने को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज गुरूवार (5 सितम्बर) को सुनवाई हो रही है। इस मामले में न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ इस मामले में सुनवाई कर रही है। वहीं वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पक्ष रख रहे हैं।

केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मैं कुछ तारीखों का ज़िक्र करना चाहता हूं. जिस पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि आपने जमानत के मामले में विस्तृत बातें लिखी हैं। लॉ कमीशन की रिपोर्ट तक का हवाला दिया है। इस पर अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा- ‘मैं इन विस्तृत बातों की बजाय सिर्फ कुछ तारीखों के बारे में बताना चाहता हूं। इससे साफ दिखता है कि अरविंद केजरीवाल को बाहर आने से रोकने के लिए CBI ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

वहीं सिंघवी ने आगे कहा कि PMLA में 2 बार रिलीज आर्डर मिला। लेकिन भ्रष्टाचार निरोधक कानून में गिरफ्तार कर लिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि केजरीवाल सीएम हैं। उनके बाहर रहने से मुकदमे को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। इस पर जज ने कहा कि यह अंतरिम जमानत देने के लिए कही गई बातें हैं। केस के मेरिट पर कुछ नहीं कहा गया है। सिंघवी ने कहा कि 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने ED गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका बड़ी बेंच को भेजी। लेकिन उन्होंने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी।

सूत्रों के मुताबिक ED मामले में पहले ही कोर्ट ने केजरीवाल की रिहाई का आदेश दिया था। अब CBI मामले में उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई जारी है। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश बताते हुए चुनौती दी है और न्याय की मांग की है, जबकि CBI उनकी जमानत याचिका का विरोध कर रही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • अरविंद केजरीवाल के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि जमानत नियम और जेल अपवाद है।
  • केजरीवाल ने CBI की गिरफ्तारी के खिलाफ और जमानत के लिए याचिका दी है, जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button