खतरे में है सीएम शिंदे की कुर्सी: कांग्रेस

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार (19 अगस्त) को दावा किया कि एकनाथ शिंदे सरकार नहीं टिकेगी और सितंबर तक मुख्य कुर्सी में बदलाव होगा और यह खतरे में है। वडेट्टीवार ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में जो हो रहा है वह सही नहीं है…यह सरकार नहीं चलेगी…महाराष्ट्र में मुख्य कुर्सी (सीएम) को खतरा है। मैं कह सकता हूं कि सितंबर तक मुख्य कुर्सी में बदलाव हो जाएगा।
भाजपा, शिवसेना और राकांपा (अजित पवार गुट) सरकार की लंबी उम्र को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। एकनाथ शिंदे की मुख्यमंत्री पद पर खतरे की अटकलें भी लगाई गई हैं। ऐसा तब हुआ है जब अजित पवार 2 जुलाई को अपने आठ विधायकों के साथ विपक्षी खेमे से अलग हो गए और महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए, और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और कार्यालय में पहले से मौजूद देवेंद्र फडणवीस के साथ पद साझा किया।
पिछले महीने की शुरुआत में, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया था कि अजित पवार शिंदे की जगह मुख्यमंत्री बनेंगे और उन्होंने कहा कि भाजपा अजित पवार में एक विकल्प देखती है और उन्हें सीएम बनाना चाहती है। हालांकि, महाराष्ट्र में भाजपा के प्रमुख नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावों का खंडन किया और कहा कि सरकार में कोई बदलाव नहीं होगा और शिंदे अपने पद पर बने रहेंगे। जून 2022 में, शिंदे द्वारा विद्रोह करने और शिवसेना को विभाजित करने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई। इसके बाद शिंदे ने शीर्ष पद पर कब्जा करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया।

 

Related Articles

Back to top button