यति नरसिंहानंद की टिप्पणी को लेकर CM योगी का बड़ा बयान, पुलिस को दिए सख्त निर्देश

उत्तर-प्रदेश की राजनीति में सियासी पारा हाई है। इस दौरान सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (07 अक्टूबर) को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजनीति में सियासी पारा हाई है। इस दौरान सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (07 अक्टूबर) को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में CM ने आवश्यक दिशानिर्देश दिए। सीएम ने कहा कि किसी भी जाति, मत, सम्प्रदाय या मजहब से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है। इसके साथ ही सीएम योगी ने ये भी कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा।

CM योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

दरअसल, डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि ने प्रोफेट मुहम्मद को लेकर बीते दिनों विवादित बयान दिया था। जिसके बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए। इसके बाद महंत यति नरसिंहानंद गिरि को गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं इस मामले पर  सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। अगर कोई महापुरुषों का अपमान करेगा तो उसे कानून के दायरे में लाकर उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

CM ने आगे कहा कि महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए, लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता, जबरन किसी पर थोपा नहीं जा सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्व सजा दिलवाई जाएगी। साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं है। अगर किसी ने दुस्साहस किया तो इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा- कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें।

आपको बता दें कि CM योगी ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्रि, विजयदशमी का पर्व पूरे हर्षोल्लास, शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो। इसे प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। इस दौरान माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें, कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • इसके अलावा महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए।
  • उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button