चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज की छत गिरी, 10 की मौत

कई लोगों को बचाया गया, एफआईआर दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंदौसी। उत्तर प्रदेश के चंदौसी में कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोगों को बचाया गया है, इस मामले में मालिक और 2 नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कर ली गई है। संभल के एसपी चक्रश मिश्रा ने कहा कि हमने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यहां के मालिक, 2 नामजद लोगों के पर एफआईओर दर्ज़ की गई है। मुख्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। मलबा हटने के बाद ही इस बिल्डिंग के गिरने का असल कारण बता पाएंगे। अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और 8 लोगों की मृत्यु हुई है। अभी भी कुछ लोग लापता हैं। बचाव अभियान अभी भी लगातार चल रहा है।
वहीं इससे पहले डीएम मनीष बंसल ने बताया था कि अब तक हमने कई लोगों को बचाया है और 5 लोगों की मृत्यु हुई है। एनडीआरफ अपने खोजी कुत्तों की मदद से फंसे लोगों को ढूंढ रहे हैं। हमने सुबह के लिए अपने बल को बढ़ाया है। एनडीआरफ और एसडीआरएफ की दूसरी टीमें भी सुबह तक आएंगी। हमारी कोशिश इसको जल्द से जल्द खत्म करने का है। अब तक हमने 11 लोगों को बचाया है और 5 लोगों की मृत्यु हुई है। एनडीआरएफ अपने खोजी कुत्तों की मदद से फंसे लोगों को ढूंढ रहे हैं। हमने सुबह के लिए अपने बल को बढ़ाया है।
गौरतलब हो कि चंदौसी इलाके के इस्लाम नगर मार्ग पर स्थित एक कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत बृहस्पतिवार को गिर गई थी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट कर इस घटना पर कहा था कि, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सम्भल के चंदौसी में कोल्ड स्टोर में हुई दुर्घटना के दृष्टिगत जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर तत्काल राहत एवं बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम ने मृतकों व घायलों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

हैदराबाद में दम घुटने से छह लोग मरे
सिकंदराबाद। हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक बहुमंजिला वाणिज्यिक परिसर में आग लगने के बाद दम घुटने से चार महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ‘स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स की पांचवीं मंजिल पर दमकल कर्मियों को छह लोग बेहोश मिले थे, जिसके बाद उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया। एक चिकिस्तक ने बताया कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही इन छह लोगों की मौत हो चुकी थ । वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जांच के बाद ही मौत की असल वजह पता चल पाएगी, लेकिन आशंका है कि इन लोगों की जान दम घुटने की वजह से गई. उन्होंने कहा कि जांच के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि ‘हाइड्रॉलिक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर इमारत से 12 लोगों को निकाला गया और दम घुटने से बेहोश हुए छह लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. पीड़ित तेलंगाना के वारंगल, महबूबाबाद और खम्मम जिलों से थे।अधिकारियों ने कहा कि मृतक एक मार्केटिंग कंपनी में कार्यरत थे, जिसका कार्यालय परिसर में ही स्थित है. उन्होंने बताया कि सभी मृतक 25 वर्ष से कम उम्र के थे और हाल ही में कंपनी में नियुक्त हुए थे। एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, परिसर में आग बृहस्पतिवार शाम साढ़े सात बजे के आसपास लगी।

Related Articles

Back to top button