दिल्ली और कई राज्यों में कल से सितम ढहाएगी शीतलहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। कंपकंपी छुड़ा देने वाली ठंड ने लोगों के जनजीवन को अस्त व्यस्त कर रखा है। तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। घने कोहरे के कारण सड़कों पर गाडयि़ां रेंगती दिखाई दे रही हैं। वहींं, कल यानी 23 दिसंबर से उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की माने को अगले पांच दिनों तक दिल्ली, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और राजस्थान में शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है। सुबह के समय हवा की रफ्तार भी तेज रहने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक आज अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और ओडिशा सहित महाराष्टï्र में भी गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा। पूर्वोत्तर भारत के बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ मध्यम कोहरा रहने की संभावना जताई गई है।

प्रमुख शहरों का तापमान

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 6 डिग्री सेल्सियस 21 डिग्री सेल्सियस
लखनऊ 10 डिग्री सेल्सियस 25 डिग्री सेल्सियस
पटना 12 डिग्री सेल्सियस 26 डिग्री सेल्सियस
शिमला -2 डिग्री सेल्सियस 11 डिग्री सेल्सियस
देहरादून 7 डिग्री सेल्सियस 19 डिग्री सेल्सियस
मसूरी -4 डिग्री सेल्सियस 8 डिग्री सेल्सियस
श्रीनगर -2 डिग्री सेल्सियस 9 डिग्री सेल्सियस

राजधानी के तापमान में गिरावट

राष्टï्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह आठ बजे तापमान गिरकर 6 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं यहां आज का अधिकतम तापमान 21 तो न्यूनतम सात डिग्री रहेगा। राजधानी में जिस तरह से तापमान में गिरावट हो रही है उससे लग रहा है कि आने वाले दिन जनता के लिए मुश्किल भरे होंगे।

Related Articles

Back to top button