कांग्रेस व सपा नहीं कर सकती यूपी का विकास : नड्डा

  • भाजपा ने किया विकास तो सपा ने वापस लिए आतंकियों के मुकदमे

सीतापुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सत्ता दोहराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पार्टी के कद्दावर नेता यूपी चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए जी जान से जुटे हैं। इसी क्रम में भाजपा के स्टार प्रचारक और राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ïडा ने सीतापुर के बिसवां में कहा इस पवित्र भूमि पर भगवान राम व सीता के चरण पड़े हैं। यह वीरों की भूमि है। मैं बिसवां आकर उनको याद न करूं, यह संभव नहीं। उन्होंने कहा चुनाव का समय है, आप इस आधार पर मत करें कि इस पार्टी ने अब तक क्या किया और आगे क्या करेगी। जेपी नड्डा ने कहा आप रिश्ता खोजने जाते हैं तो पूरी जानकारी करते हैं। पांच वर्ष की सत्ता किसी को सौंपेंगे तो पूरी तहकीकात करें। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो डंके की चोट पर कहती है जो हमने कहा वह करके दिखाया। भाजपा अकेली राष्टï्रीय पार्टी रह गई है जो राष्टï्रवाद व विकास से जुड़ी है। शेष दल वंशवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद में सिमट कर रह गए हैं। समाजवादी पार्टी तो एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है।

उन्होंने बंगाल में ममता, बिहार में आरजेडी, शिवसेना, बीजू जनता दल पर परिवारवाद को लेकर निशाना साधा। नड्डा कांग्रेस पर हमलावर होते हुए बोले वो तो राष्ट्रीय पार्टी बची ही नहीं है। वह केवल भाई-बहन की पार्टी बनकर रह गई है। सपा अध्यक्ष जब मुख्यमंत्री थे तो आजम के कहने पर आतंकियों के मुकदमे वापस लिए। उनकी सरकार में 200 दंगे हुए। यह अंतर है भाजपा और सपा सरकार में। भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। क्षेत्रवादी पार्टियां जाति के आधार पर वोट मांगती हैं। भाजपा सबका साथ, सबका विश्वास वाली पार्टी है। हमारी पार्टी गरीब, दलित, पिछड़ा, वंचित महिला आदि सभी को ध्यान में रखकर काम करती है। जन धन योजना में 40 करोड़ खाते खोले गए, योजनाओं का पैसा सीधे खाते में पहुंचे, इसलिए योजना बनी।

जनता को गिनाए भाजपा सरकार के काम

प्रधानमंत्री आवास योजना की बात करें तो 1.76 करोड़ घर बनाए गए। सीतापुर में दो लाख आवास दिए गए। महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा दिया गया। 10 करोड़ गैस कनेक्शन वितरित किए गए। जेपी नड्डा ने जनता से पूछा कि पांच साल में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदली या नहीं। कभी सोचा था कि लखनऊ में अटल मेडिकल विश्वविद्यालय बनेगा। प्रदेश में मेडिकल कालेज बनाए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश देश का पहला प्रदेश होगा, जहां पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहे हैं। एशिया का पहला और दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बन रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, गंगा एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे यहां की पहचान बन गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button