मोदी की अनावश्यक रूप से प्रशंसा करने से बचे कांग्रेस नेता: खडग़े

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव द्वारा गुरुवार को रायगढ़ में एक कार्यक्रम में मोदी की तारीफ करने के लिए स्वत: संज्ञान लेने के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने विस्तारित सीडब्ल्यूसी से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनावश्यक प्रशंसा करने से बचें। पिछले हफ्ते पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने के बाद देव ने कहा था कि आप आज यहां कुछ देने आए हैं। आपने छत्तीसगढ़ को बहुत कुछ दिया है। और मुझे विश्वास है कि भविष्य में भी आप हमें और कुछ देंगे। मेरे अनुभव में, मुझे कोई पक्षपात महसूस नहीं हुआ। अगर राज्य केंद्र से कुछ चाहता था, तो सरकार हमेशा सहयोग करती थी।
शुरुआत में कांग्रेस ने देव की टिप्पणी को शिष्टाचार बताया लेकिन सीडब्ल्यूसी बैठक के दौरान खडग़े ने सभी सदस्यों से कहा कि वे अनावश्यक रूप से प्रधानमंत्री की प्रशंसा न करें। उन्होंने सिंह देव और अन्य सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों से सावधान रहने और अनावश्यक रूप से पीएम की प्रशंसा न करने को कहा। छत्तीसगढ़ में इस साल मतदान होगा। रविवार को कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े के साथ आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने पर दूसरे दौर की चर्चा की। खडग़े ने सीडब्ल्यूसी सदस्यों, राज्य इकाई अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेताओं से 2024 के आम चुनावों के साथ-साथ आगामी पांच विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लक्ष्य की दिशा में काम करने को कहा।
खडग़े ने उनसे यह भी कहा कि जब भी जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा हो तो उसके लिए तैयार रहें। कांग्रेस प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार पर लोगों का ध्यान बुनियादी मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, संगठनात्मक एकता अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस बात पर जोर दिया कि केवल एकता और अनुशासन के माध्यम से ही हम अपने विरोधियों को हरा सकते हैं। खडग़े ने कहा, यह कर्नाटक में स्पष्ट था जहां सभी एकजुट रहे और सफलता हासिल करने के लिए अनुशासन के साथ संघर्ष किया।

Related Articles

Back to top button