कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान, कहा- केशव प्रसाद मौर्य को किसने दिया इशारा, योगी को ठोक दो!

उत्तर-प्रदेश की राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। दरअसल, यूपी में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। दरअसल, यूपी में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। बीजेपी में अंतरकलह चल रही है। BJP कार्यसमिति की बैठक के बाद से राज्य में सियासी हलचल तेज है। इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का बड़ा बयान सामने आया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री (केशव प्रसाद मौर्य) को दिल्ली बुलाकर ये इशारा किया गया कि योगी को ठोक दो! अब मुझे नहीं पता कि दिल्ली में कौन इशारा कर रहा है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृह मंत्री अमित शाह या जेपी नड्डा कर रहे हैं यो तो वही जाने वो उनका घर है। योगी अपने उपमुख्यमंत्री और पार्टी को ठोक रहे हैं। इसके आगे उन्होंने कहा- अब लगता है कि BJP में आपसी बुलडोजर वॉर चल रहा है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि लखनऊ में 14 जुलाई 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद से यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बढ़ती सियासी हलचल के बीच शुक्रवार (26 जुलाई 2024) शाम को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक दिल्ली के लिए रवाना होने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक में बदलाव के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के अलग-अलग मंडलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे और इस बैठक में डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे। पहले सीएम योगी ने प्रयागराज मंडल में बैठक की थी, जिसमें केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे थे। इसके बाद मुरादाबाद में हुई बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नहीं पहुंचे थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • CM योगी ने शुक्रवार (26 जुलाई 2024) को लखनऊ में एक बैठक की थी। इस बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौजूद नहीं थे।
  • इस मामले में विधायकों का कहना है कि वह किसी निजी काम के कारण शहर से बाहर हैं, इसलिए मीटिंग में नहीं आ पाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button