कांग्रेस विधायक का फैसला ऑन द स्पॉट! कहा- आदिवासियों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं, सीधे मारेंगे गोली

नई दिल्ली। मणिपुर में आदिवासी बहनों के साथ की गई बर्बरता को लेकर झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि वह आदिवासियों के सबसे बड़े नेता हैं। उनके रहते हुए आदिवासी मां-बहनों के साथ जो भी गलत करेगा, उसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा है। कहीं सिर पर पेशाब कर दिया जा रहा है तो कहीं आदिवासी बहनों को नंगा कर सरेआम घुमाया जा रहा है। उनके साथ दरिंदगी की जा रही है। आज खुद को आदिवासी नेता कहने वाले बाबूलाल चुप्पी साधे बैठे हैं।
झारखंड कांग्रेस के जामताड़ा विधायक का विवादों से पुराना नाता रहा है। यह कोई पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने सार्वजनिक रूप से विवादास्पद बयान दिया हो। 10 जून 2022 को राजधानी रांची के मेन रोड में हुए उपद्रव और हिंसक झड़प के दौरान मारे गए युवक को उन्होंने शहीद का दर्जा देने की मांग की थी। वर्ष 2022 में अपने विधानसभा क्षेत्र जामताड़ा के एक सडक़ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा था कि जामताड़ा की सडक़ों को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के गाल से भी ज्यादा चिकनी बनाएंगे। इतना ही नहीं विधायक इरफान अंसारी ने साइबर फ्रॉड को रोकने के बजाय साइबर फ्रॉड के नाम से बदनाम हो चुकी जामताड़ा को ज्ञान का स्थल बताया था।
उन्होंने कहा था कि यहां के युवक इतने टैलेंटेड है कि चंद सेकेंड के अंदर बैंकों से पैसा उड़ा देते हैं। पिछले दिनों देश में चर्चा की केंद्र रही फिल्म द केरला स्टोरी को लेकर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा था कि झारखंड में जो भी सिनेमा हॉल के मालिक इस फिल्म को लगाएंगे, उनके सिनेमा हॉल में वह तोडफ़ोड़ कर देंगे।
नकद रुपयों के साथ बंगाल में गिरफ्तार किए गए थे कांग्रेस विधायक
बता दें कि पिछले वर्ष जुलाई के महीने में जब झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा था, उसी दौरान विधायक इरफान अंसारी समेत झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक नकद 49 लाख रुपयों के साथ हेमंत सोरेन की सरकार को अस्थिर करने के आरोप में कोलकाता में गिरफ्तार किए गए थे, तब से तीनों विधायकों को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। हालांकि वे झारखंड विधानसभा के सत्र के दौरान में कांग्रेस पार्टी के विधायक के तौर पर ही सम्मिलित होते हैं।

Related Articles

Back to top button