कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह भाजपा में शामिल साथ ही बसपा निष्कासित विधायक वंदना सिंह भी हुई शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस से विधायक चुनी गईं अदिति सिंह बीजेपी में शामिल हो गई हैं। वह पिछले काफी समय से बीजेपी के करीब रही हैं। आज वह औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्य बन गईं अदिति सिंह के अलावा आजमगढ़ के सगडी से बसपा विधायक वंदना सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गईं इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थी लेकिन आदिति सिंह की सबसे बड़ी पहचान है कि वह बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं। अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे कुछ वक्त पहले उनका निधन हुआ है और निधन के बाद से ही बीजेपी के ज्यादा करीब रही हैं।

पिछले कुछ समय में सदन में जब-जब वोटिंग के मौके आए अदिति सिंह ने बीजेपी के पक्ष में वोट डाला है, कांग्रेस पार्टी उनकी सदस्यता खत्म करने को लेकर पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को लिख चुकी थी।

रायबरेली बीजेपी के लिए सबसे कमजोर इलाकों में एक रहा है और रायबरेली की सदर सीट बीजेपी कभी जीत नहीं पाई। अदिति सिंह के तौर पर बीजेपी को एक बड़ा चेहरा जरूर हाथ लगा है यूपी चुनाव से पहले ये बीजेपी के लिए अहम फैसला हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button