’हाथ से हाथ जोड़ो‘ अभियान के जरिए झारखंड में अपनी सियासी जमीन तलाशेगी कांग्रेस

  • अभी भी गठबंधन सरकार का हिस्सा है पार्टी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दुमका। भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस देश के अलग-अलग हिस्सों में ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ के जरिए लोगों को अपने साथ जोडऩे का काम कर रही है। इन यात्राओं और अभियानों के जरिए कांग्रेस 2024 के लिए खुद को तैयार करने में लगी है। 2024 से पहले इस साल नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी कांग्रेस की पूरी नजर है। जिन नौ राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें एक झारखंड राज्य भी शामिल है। वैसे तो कांग्रेस अभी भी झारखंड की गठबंधन सरकार में शामिल है, लेकिन इस चुनाव में वो खुद की सियासी जमीन तलाशने की कोशिश करेगी। इसीलिए राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को इस राज्य में शुरू करेगी। इसके जरिए कांग्रेस अपने संगठन को तो मजबूत करेगी ही, साथ ही लोगों के बीच जाकर अपनी बातों को उनके सामने रखेगी और उनसे जुडऩे का भी प्रयास करेगी। इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 11 फरवरी को झारखंड के संथाल परगना दौर पर आ रहे हैं। झारखंड के साहेबगंज जिले के बरहड़वा से ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान की शुरुआत करेंगे।
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रणव झा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि झारखंड में 11 फरवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत संथाल परगना के बड़हरवा से की जायेगी।

जन-जन तक पहुंचाऐंगे संदेश

प्रणव झा ने कहा कि इस अभियान के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता राहुल गांधी के संदेश को घर-घर पहुंचाएंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी के नेता-कार्यकर्ता लोगों के घर-घर जाकर राहुल गांधी का संदेश देंगे। कांग्रेस पार्टी की नीतियों और सिद्धांत को लोगों तक पहुंचायेंगे। उन्होंने बताया कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में सम्पन्न हई भारत जोड़ो यात्रा काफी सफल रही। इसमें कांग्रेस ने देश भर के लोगों को जोडऩे का काम किया है। इससे आम कांग्रेसी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। अब पार्टी के निर्णयानुसार हाथ से हाथ जोड़ो का नया अभियान भी जन-जन तक पहुंचेगा।

कांग्रेस का नया अभियान

कांग्रेस का कहना है कि आमतौर पर सभी कार्यक्रम तो राजधानी से शुरू होते ही हैं। दुमका राज्य की उपराजधानी है। यहीं से हम लोग पूरे राज्य और देश तक पहुंचेंगे। जहां तक बरहरवा की बात है। झारखंड विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता और राज्य के मंत्री आलमगीर आलम का ये विधानसभा क्षेत्र है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रणव झा ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि आज पूरे देश में महंगाई – बेरोजगारी से हर वर्ग के लोग परेशान हैं। सामाजिक विद्वेष फैल रहा है। लोगों की आय घट रही है। उन्होंने कहा कि संसद में जब राहुल गांधी इन मुद्दों को लेकर सवाल करते हैं तो केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार के पास उसका कोई जबाब नहीं है। सदन में विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। कांग्रेस उसका जवाब देगी।

Related Articles

Back to top button