रायबरेली-अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा

प्रियंका गांधी रखेंगी पूरे चुनाव पर निगरानी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वह सोमवार सुबह यहां पहुंचते ही बूथ कमेटी की समीक्षा करेंगी।
वह नुक्कड़ सभा के साथ ही घर-घर दस्तक देंगी। हालांकि पार्टी की ओर से अभी अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। लंबे समय तक चली रस्साकशी के बाद अंतिम दिन रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा मैदान में उतर गए हैं। नामांकन के वक्त सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी राहुल के नामांकन में शामिल होकर एकजुटता का संदेश दिया। अब इन दोनों सीटों की कमान प्रियंका गांधी को सौंपी गई है। पार्टी की ओर से अभी तक अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है, लेकिन प्रियंका गांधी की 40 सदस्यी टीम रायबरेली पहुंच गई है। यह टीम प्रियंका के चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार कर रही।

सामाजिक न्याय के मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठाएंगी प्रियंका

सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी सामाजिक न्याय के मुद्दे को आक्रामक तरीके से उठाएंगी। इसके लिए प्रदेशभर से डाटा इक_ा किए गए हैं। वह करीब 250 से ज्यादा नुक्कड़ सभा करेंगी। इन सभाओं में स्थानीय मुद्दे भी होंगे और मंच पर मौजूद लोगों को सामाजिक समीकरण की दृष्टि से रखा जाएगा। सूत्रों का यह भी दावा है कि टीम की ओर से तैयार किए गए रोडमैप के तहत वह कुछ इलाके में घर-घर जनसंपर्क करेंगी। इस बीच स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों और दशकों से गांधी परिवार के साथ पारिवारिक संबंध रखने वाले लोगों के घर तक जाएंगी। उनके ठहरने के लिए रायबरेली के एक गेस्ट हाउस में इंतजाम किया जा रहा है।

अमेठी कांग्रेस कार्यालय पर हमला, पुलिस जांच में जुटी

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस पार्टी दफ्तर पर रविवार आधी रात के आसपास कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। उपद्रवियों ने बाहर खड़े कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की और हंगामा मचाने के बाद भाग गए। इस घटना के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। घटना के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंगल पार्टी कार्यालय पहुंचे। सीओ सिटी मयंक द्विवेदी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। द्विवेदी ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जाएगी और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया: मोदी

कहा- डबल इंजन सरकार पर लोगों को है पूरा भरोसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि ओडिशा में एक साथ दो यज्ञ हो रहे हैं – एक भारत में सरकार बनाने के लिए और दूसरा राज्य में सरकार बनाने के लिए। उन्होंने भाजपा द्वारा पहली बार ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनाने पर विश्वास जताया। उनकी यह टिप्पणी ओडिशा के बेहरामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आई।
राज्य में विधानसभा और आम चुनाव एक साथ 13 मई से शुरू हो रहे हैं। दोनों चुनावों की मतगणना 4 जून को होगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि ओडिशा में, दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक भारत में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए और दूसरा ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व में एक मजबूत राज्य सरकार बनाने के लिए। आपका उत्साह दिखाता है कि ओडिशा में पहली बार डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है। प्रधान मंत्री ने राज्य में भाजपा सरकार बनाने का विश्वास जताया और कहा कि वह राज्य में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने के लिए शहर आए हैं। उन्होंने कहा आप जानते हैं कि बीजेपी जो कहती है वह करती है। इसलिए हम यहां सरकार बनाने के बाद घोषणा पत्र में की गई घोषणाओं को पूरी ताकत से लागू करेंगे। यह मोदी की गारंटी है।

भाजपा प्रत्याशी करणभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज

सरेआम उड़ाईं आचार संहिता की धज्जियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। बहुचर्चित सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह के खिलाफ प्रशासन की ओर से आचार संहिता उल्लंघन के मामले में तरबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मुकदमे में करण भूषण को नामजद करते हुए अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है।
आरोप है कि बिना अनुमति वाहनों का काफिला निकालने के साथ ही उनके समर्थक आदर्श आचार संहिता और निषेधाज्ञा कानून की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलसर बाजार में शनिवार को काफिले में समर्थकों ने आतिशबाजी की थी। जांच के बाद डीएम के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने आचार संहिता उल्लंघन और बिना अनुमति काफिला निकालने के मामले को गंभीरता से संज्ञान लिया है। रविवार शाम करीब 7: 00 बजे तरबगंज विधानसभा एफएसटी प्रभारी डॉ. सुमित कुमार की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। आचार संहिता और निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद बेलसर चौराहे पर उनके काफिले में मल्टी शॉट क्रैकर फोड़े गए थे। इतना ही नहीं बिना अनुमति दर्जनों वाहनों के काफिले निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया गया साथ ही सोशल मीडिया अकाउंट से वीडियो भी शेयर की गई।

बीआरएस नेता के कविता को कोर्ट ने जमानत देने से किया इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के राउज़ एवेन्यू ने दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 के गठन और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामलों में बीआरएस नेता के कविता को सोमवार को जमानत देने से इनकार कर दिया।
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के.कविता के अलावा, ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ-साथ दिल्ली शराब नीति में कई शराब व्यवसायियों और अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। अरविंद केजरीवाल को नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 9 अप्रैल को दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेल से रिहाई के लिए अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी और लोकसभा चुनावों के बीच राजनीतिक प्रतिशोध के उनके तर्क को खारिज कर दिया। हाल के एक घटनाक्रम में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर 7 मई को सुनवाई पर विचार कर सकता है।

भाजपा दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी : संजय सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्टाचार और चुनावी बॉण्ड के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए इसे ‘दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टीÓ करार दिया।
आप ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रोडशो और एक जनसभा सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। उन्होंने ‘जेल का जवाब वोट सेÓ अभियान के तहत राजिंदर नगर में एक वॉकथॉन का आयोजन किया। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि पार्टी लोगों को बता रही है कि 2014 के बाद मोदी वॉशिंग मशीन कैसे भ्रष्टाचारियों का समर्थन लेकर और उन्हें मंत्री बनाकर उनके दाग धो रही है।

तेज रफ्तार डंपर से भिड़ी कार, दो की मौत

प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा तीन की हालत नाजुक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रतापगढ़। सोमवार को तड़के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार कार और डंपर की आमने सामने हुई भिड़ंत के बाद कार में आग लग गई। कार से आग की लपटें उठने लगीं। कार में पांच लोग सवार थे। घटनास्थल पर ही दो लोगों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।
हालत नाजुक होने के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद मौके पर लोग जुट गए। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। हादसा प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर सिटी कोतवाली क्षेत्र के सोनावा के पॉलिटेक्कनिक कॉलेज के पास हुआ। ंकर हादसे में गंभीर रूप से घायल प्रयागराज के नैनी थाना क्षेत्र के चकताना निवासी अखिल साहू (18), करेली करेड़ा के सत्यम साहू (24) और विवेक (24) हैं। तीनों को प्रयागराज रेफर कर दिया गया है। मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है। मारे गए लोग भी प्रयागराज के रहने वाले थे और अयोध्या से दर्शन करके लौट रहे थे। पुलिस के अनुसार सोमवार को भोर में चिलबिला पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम सोनावा के पास सुल्तानपुर की ओर से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार में प्रतापगढ़ की तरफ से जा रहे डंपर ने जबरदस्त टक्कर मार दी। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस प्रतापगढ़ भेजा है। घायल अखिल साहू (18) पुत्र राजकुमार, निवासी चटकहना थाना नैनी जिला प्रयागराज, सत्यम साहू (22) पुत्र राजू साहू निवासी करेहेदा थाना करेली और विवेक साहू (24) पुत्र राम कैलाश साहू निवासी करेहदा थाना करेली जनपद प्रयागराज को जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ भिजवाया गया। जहां से तीनों घायलों को एसआरएन हॉस्पिटल प्रयागराज रेफर किया गया। हादसे के बाद कार में आग लग जाने के कारण कार पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

गाजियाबाद : फैक्ट्री में लगी भीषण आग

गाजियाबाद के थाना लिंक रोड क्षेत्र के महाराजपुर इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री का नाम पहाड़पुर कूलिंग फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में फाइबर सीट बनाई जाती है. जिसके चलते आग और तेजी से भड़क रही है। रात फायर ब्रिगेड की टीम को तकरीबन 9 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। आग की सूचना फायर स्टेशन वैशाली को मिलते ही आनन-फानन में दमकल की गाडियिां दमकल कर्मियों के साथ मौके पर भेजी गई। 12 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और आग पर काबू पाने का प्रयास अब भी जारी है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा। अब तक चार अन्य जिलों से भी फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाडिय़ों को मौके पर बुलाया गया है, जो आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं। आग किन कारणों से लगी इसका पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button