कांग्रेस की नई शर्त ने बढ़ाई टिकट उम्मीदवारों की टेंशन

बनाने होंगे 10 हजार नए सदस्य

लखनऊ। कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वालों को 10 हजार लोगों को सदस्यता दिलानी होगी। चुनाव के ऐन पहले सदस्य बनाने के टॉरगेट ने दावेदारों को मुश्किलों में डाल दिया है। दावेदारों को प्रति सदस्य पांच रुपए शुल्क भी लेना है। गोरखपुर जिले की 9 विधानसभा सीटों पर 68 ने दावेदारी की है। एक-दो दावेदारों को छोड़ दें तो शेष के लिए सदस्यता अभियान बड़ी परीक्षा ले रहा है।

कांग्रेस के दावेदारों को पार्टी फंड में 11 हजार रुपये जमा कराना पड़ा था, जिसके बाद सोमवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल के करीब 350 दावेदारों का एनेक्सी भवन में लंबा साक्षात्कार हुआ। अब दावेदारों की नई परीक्षा सदस्यता अभियान को लेकर है। 26 नवम्बर को लखनऊ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू किए गए अभियान के बाद दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का टॉरगेट दिया गया है। जो सदस्य नहीं बना पाएंगे, उनकी दावेदारी पर संकट खड़ा होना तय है।

खजनी क्षेत्र से एक दावेदार कहते हैं कि मुश्किल पांच रुपये की सदस्यता शुल्क नहीं है, 10 हजार लोगों को तलाशना है। हालांकि गोरखपुर ग्रामीण सीट से एक दावेदार का दावा है कि उन्होंने पहले से ही बूथ लेवल पर 6500 कार्यकर्ताओं को तैयार कर रखा है। 10 हजार का टॉरगेट आसानी से पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button