दीदी के दौरे पर कांग्रेस का सवाल, अधीर रंजन बोले- वे स्पेन जा सकती हैं, पर लोगों का दर्द नहीं समझ सकतीं

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को 12 दिवसीय स्पेन और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से लौट चुकी हैं। लेकिन विपक्षी दलों ने उन पर निशाना साधा और उनकी विदेश यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं। राज्य में डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अब सीएम ममता की यात्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम स्पेन जा सकती हैं लेकिन लोगों का दर्द समझने में असमर्थ हैं। एएनआई के मुताबिक, चौधरी ने बंगाल में डेंगू के मामलों के बड़े पैमाने पर फैलने के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने पहले ही राज्य सरकार को अगस्त-सितंबर के दौरान डेंगू के बड़े पैमाने पर फैलने के बारे में चेतावनी दी थी। यह आम जनता के प्रति सरकार की अनदेखी के कारण है। वे स्पेन तो जा सकते हैं लेकिन यहां के लोगों का दर्द नहीं समझ सकते। कांग्रेस सांसद ने अपना हमला तेज करते हुए सवाल उठाया कि ममता मैड्रिड में प्रतिदिन 3 लाख रुपये की लागत वाले होटल का खर्च कैसे उठा पाईं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि सुना है मुख्यमंत्री अपना वेतन नहीं लेतीं। वह अपनी किताबों की बिक्री और अपनी पेंटिंग्स से अपना गुजारा करती हैं। आप मैड्रिड के उस होटल में कैसे रुक सकते हैं जिसकी कीमत प्रतिदिन 3 लाख रुपये है?
यह पूछे जाने पर कि उन्होंने आलीशान यात्रा पर कितना खर्च किया, चौधरी ने कहा कि अगर इसका 10 प्रतिशत भी राज्य में खर्च किया गया होता, तो लाखों युवाओं को नौकरी मिल जाती। उन्होंने कहा कि आपने इस यात्रा पर कितना खर्च किया? आप यहां किस उद्योगपति को लाए हैं? यहां के लोगों को मूर्ख मत बनाइये। उन्होंने कहा कि आपने बिस्वा बांग्ला औद्योगिक बैठक में जो खर्च किया है, उसका 10 प्रतिशत भी वापस आ जाता तो बंगाल के लाखों बेरोजगारों को नौकरियां मिल जातीं। हम जानना चाहते हैं कि कौन सी स्पेनिश कंपनियां बंगाल में निवेश करना चाहती हैं। इससे पहले, बंगाल में विपक्षी नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने मोदी की विदेश यात्रा पर सवाल उठाने के लिए टीएमसी पर भ्रष्टाचार से जुड़े रहने का आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button