लखनऊ : मंत्री स्वाती सिंह की सीट सरोजनीनगर में दावेदार बेचैन

लखनऊ। सरोजनीनगर समेत लखनऊ की किसी भी सीट पर भाजपा ने अभी अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। जबकि सपा ने नौ विधानसभा सीटों में से मोहनलालगंज व मलिहाबाद से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। हालांकि हॉट सीट सरोजनीनगर से सपा ने भी अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं बसपा ने सभी नौ सीटों पर और कांग्रेस ने भी कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। मंत्री स्वाती सिंह की सीट होने के चलते सरोजनीनगर पर भाजपा और सपा के उम्मीदवारों के नाम को लेकर हर किसी की निगाहें टिकी हैं। बीजेपी के सिटिंग एमएलए स्वाती सिंह की टिकट कटने और दूसरे प्रत्याशी के चुनाव मैदान में आने को लेकर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी से टिकट को लेकर पति-पत्नी मंत्री स्वाती सिंह और दयाशंकर सिंह दोनों आमने-सामने हैं। अभी कुछ दिन पहले स्वाती सिंह का एक आडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने अपने पति दयाशंकर पर कई तरह के आरोप लगाए थे।

अब तक इस सीट से भाजपा और सपा की और से उम्मीदवारों के नाम घोषित न होने से टिकट के दावेदारों और उनके समर्थकों में बेचैनी है। यह सवाल हो रहा है कि आखिर राजनैतिक दल कब तक अपने पत्ते खोलेंगे। सरोजनीनगर विधान सभा में कांग्रेस ने रुद्र दमन सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी के अंदर बगावत भी चल पड़ी है। खुद को प्रबल दावेदार मानने वाली कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्या ने टिकट न मिलने से नाराज होकर भाजपा का दामन थाम लिया। वही लंबे समय से पार्टी में जुड़े सुनील दुबे को भी मायूसी हाथ लगी तो उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में टिकट फाइनल होने को लेकर जितना लंबा मामला खिंच रहा है उतनी ही बेचैनी दावेदारों के समर्थकों में बढ़ रही है।

यूपी के सीएम पर मुनव्वर राणा का हमला, बोले- इस बार योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव के प्रथम चरण का मतदान 10 फरवरी को है। ऐसे में सियासी हमले भी तेज हो चले हैं। मशहूर शायर मुनव्वर राना ने योगी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब यूपी में हालात ठीक नहीं हैं। इस बार यूपी में योगी की सरकार बनी तो तो पलायन कर लूंगा। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे बयानों का दौर भी चालू हो गया है। जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियों से जुड़े नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे है तो वहीं अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना ने यूपी चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है।

उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार बनी तो पलायन कर लूंगा। मुन्नवर राणा ने ये बयान पलायन के मुद्दे पर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं, अगर योगी आएगा तो मैं पलायन कर दूंगा। इस बात को स्पष्ट तौर पर नोट कर लिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कैराना से 10 हिंदुओं के पलायन का जिक्र किया जाता है तो हजारों मुसलमान भी यहां से पलायन कर रहे हैं, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुसलमान ने अपने घरों में छुरी तक रखना बंद कर दिया है कि पता नहीं कब योगी उनको बंद करवा दें।

मुनव्वर राना ने कहा कि करीब 6 महीने पहले हमने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में अगर ओवैसी की मदद से योगी सरकार आएगी तो हम प्रदेश से पलायन कर लेंगे, जिसके बाद हमें काफी परेशान किया गया। मेरे खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए। इसके साथ ही मेरे बेटे को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पलायन-पलायन रट रही है, लेकिन इनकी वजह से काफी लोग परेशान हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार मुसलमानों में इतना खौफ है कि कोई बोल ही नहीं सकता है। ये सरकार सिर्फ एक जाति विशेष के नेताओं की मदद कर रही है और अगर फिर भी ओवैसी की बेवकूफी की वजह से बीजेपी सरकार आ जाती है तो हमें यहां रहने की कोई जरूरत नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button