कांग्रेस नेता ने योगी को लेकर दिया विवादित बयान

 

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों मुंबई में हैं। मुंबई में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर वह विभिन्न उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं। साथ-साथ उनसे उत्तर प्रदेश में निवेश की अपील भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वह मुंबई में बॉलीवुड के विभिन्न प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे। इन सब के पीछे कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई ने योगी आदित्यनाथ के वस्त्र पर तंज कसा है। हुसैन दलवाई का यह विवादित बयान में माना जा सकता है। उन्होंने कहा कि भगवा कपड़े पहनने और धर्म से उद्योग नहीं आता है। बल्कि उसके लिए मॉडर्न होना पड़ता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि योगी आदित्यनाथ को उद्योग के लिए पहले खुद को तैयार करना होगा।
आपको बता दें कि दलवई महाराष्ट्र के बड़े कांग्रेस नेता माने जाते हैं। साथ ही साथ वह पार्टी का पक्ष भी मजबूती से रखते हैं। अपने बयान में हुसैन दलवई ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को व्यवसायों को यहां से ले जाने के बजाय यूपी में विकसित करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भगवा वस्त्रों के स्थान पर आधुनिक वस्त्र धारण करने चाहिए क्योंकि उद्योग आधुनिकता का प्रतीक है। आज ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में बैंकरों के अधिकारियों के साथ यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में ‘न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन’ पर इंटरैक्टिव सत्र की अध्यक्षता की। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राजभवन मुंबई में मुलाकात की थी। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।
वहीं, योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उनके राज्य के लोगों को ‘उत्तर प्रदेश का निवासी होने’ पर अब गर्व महसूस होता है, जबकि पांच साल पहले तक ऐसा नहीं होता था। लखनऊ में अगले महीने होने वाले ‘ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट’ से पहले आदित्यनाथ दो दिन के लिए मुंबई के दौरे पर हैं। मुंबई में बसे उत्तर प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ‘‘पांच साल पहले, देश-विदेश, कहीं पर भी उत्तर प्रदेश के लोग अपनी पहचान नहीं बताते थे, अपने पैतृक स्थान के बारे में बात तक नहीं करते थे। लेकन अब राज्य के लोगों को यह कहने में गर्व महसूस होता हैं।’’

Related Articles

Back to top button