लव जिहाद को महाभारत से जोड़ने पर घमासान

  • गिरफ्तार हो सकते हैं कांग्रेस प्रमुख
  • कांग्रेस नेता भूपेन बोरा ने भगवान कृष्ण-रुक्मिणी के विवाह को बताया लव जिहाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के तिहरे हत्याकांड को लव जिहाद से जोडऩे पर कांग्रेस नेता भूपेन बोरा ने भी पलटवार किया और इसके महाभारत से जोड़ दिया। भूपेन बोरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, जब भगवान कृष्ण रुक्मिणी से विवाह करना चाहते थे, तब अर्जुन एक महिला के भेष में आए थे। महाभारत में भी लव जिहाद था।
बोरा ने आगे कहा, गांधारी भी लव-जिहाद की शिकार हुई थीं। ध्रतरास्ट्र ने गांधारी के साथ लव-जिहाद करके शादी की थी। तभी तो वह आंखों पर पट्टी बांधकर रखती थीं। हिमंत ने कांग्रेस प्रमुख की ओर इशारा करते हुए कहा, अगर कोई मामला दर्ज करता है, तो हमें उस व्यक्ति को गिरफ्तार करना होगा जिसने यह कहा है। अगर सनातन धर्म के हजारों लोग शिकायत दर्ज करेंगे, तो मैं उसे नहीं बचा सकता। बोरा के महाभारत संदर्भ पर पलटवार करते हुए हिमंत ने कहा कि भगवान कृष्ण ने कभी भी रुक्मिणी को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर नहीं किया। हिमंत ने कहा कि जब किसी लडक़ी की झूठी पहचान के बहाने शादी की जाती है और बाद में उसे अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह लव जिहाद है।

कांग्रेस नेता के बयान पर भडक़े असम के सीएम हिमंत बिस्वा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भूपेन बोरा की महाभारत में भी लव जिहाद हुआ था। टप्पणी को लेकर उन पर हमला बोला। बोरा के बयान की निंदा करते हुए हिमंत ने कहा कि यह टिप्पणी सनातन और हिंदू धर्म के खिलाफ है। हिमंत ने कहा भगवान कृष्ण और रुक्मिणी के विषय को घसीटना निंदनीय है। यह सनातन धर्म के विरुद्ध है। मैं कांग्रेस से अनुरोध करता हूं कि जिस तरह हम हजरत मुहम्मद या ईसा मसीह को किसी विवाद में नहीं घसीटते, उसी तरह हमें भगवान कृष्ण को भी किसी विवाद में घसीटने से बचना चाहिए। भगवान की तुलना आपराधिक गतिविधि से करना स्वीकार्य नहीं है।

Related Articles

Back to top button