राज्यपाल को लिए बिना उड़ गया विमान

बेंगलुरु। कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को शुक्रवार को प्रोटोकॉल उल्लंघन का सामना करना पड़ा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए एयरएशिया का एक विमान गुरुवार को यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत को लिए बिना उड़ान भर गया। हालांकि वह हवाईअड्डे के लाउंज में इंतजार कर रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए पीटीआई को बताया कि राज्यपाल के प्रोटोकॉल अधिकारियों ने हवाईअड्डा के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।
सूत्रों के मुताबिक, गहलोत को गुरुवार दोपहर टर्मिनल-2 से हैदराबाद के लिए उड़ान भरनी थी, जहां से उन्हें एक दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए सडक़ मार्ग से रायचूर जाना था। जैसे ही एयरएशिया की फ्लाइट आई, उसमें गहलोत का सामान लोड कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि, गहलोत को टर्मिनल पहुंचने में देरी हुई। जब तक वह वीआईपी लाउंज से उड़ान भरने के लिए पहुंच पाते, तब तक विमान हैदराबाद के लिए उड़ान भर चुका था।
सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल को हैदराबाद पहुंचने के लिए 90 मिनट बाद दूसरे विमान से जाना पड़ा। इस बीच, गवर्नर हाउस के अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं, एयरएशिया के अधिकारी टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं थे। केआईए का संचालन करने वाले बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक अधिकारी ने कहा, हम आमतौर पर एयरलाइन से संबंधित मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। कृपया एयरएशिया से जांच करें।

Related Articles

Back to top button