कैश फॉर क्वेरी के आरोपों पर वार-पलटवार शुरू

राउत बोले- मनोबल गिराने की कोशिश कर रही भाजपा

  • महुआ मोइत्रा पर निशिकांत दुबे ने लगाए थे पैसे लेकर प्रश्न पूछने के आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। कैश फॉर क्वेरी आरोपों को लेकर सियासत गरमा गई है। शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने महुआ मोइत्रा के संसद में पैसे लेकी सवाल पूछने के मुद्दे पर भाजपा को घेरा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पेट में बहुत दर्द होता है और फिर वो अनाप-शनाप आरोप लगाने लगते हैं। महुआ मोइत्रा टीएमसी की बहुत ही जुझारू नेता हैं पूरे देश में उनका नाम हैं।
दरअसल, महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे के कैश फॉर क्वेरी आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा कि यह तृणमूल कांग्रेस नेता का मनोबल गिराने का एक प्रयास था। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को अडानी सहित किसी भी उद्योगपति पर सवाल उठाना बर्दाश्त नहीं है, यही वजह है कि वे ऐसे आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि महुआ मोइत्रा टीएमसी की एक प्रसिद्ध नेता हैं और वे (भाजपा) उनका मनोबल गिराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनको जानता हूं वो ऐसे आरोप से पीछे हटने वाली नहीं हैं। ये लोग सबको बदनाम करते हैं…ये सबके ऊपर आरोप लगाते हैं। आप पीएम केयर फंड के बारे में जवाब दीजिए। राहुल गांधी ने आपसे पैसे की लेन-देन के बारे में 10 सवाल पूछा था आप उसका जवाब दीजिए। 2024 में आप सत्ता में नहीं आ रहे हैं इंडिया गठबंधन आने वाली है। रविवार को, दुबे ने मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत लेने का आरोप लगाया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का आग्रह किया। इसको लेकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है।

निशिकांत की संसद में विश्वसनीयता है : गिरिराज

पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, निशिकांत दुबे एक सम्मानित सांसद हैं, वे तथ्यों के साथ खड़े होते हैं। निशिकांत की संसद में विश्वसनीयता है। अगर उन्होंने पत्र लिखा है तो उनकी विश्वसनीयता को नकारा नहीं जा सकता। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि आज संसद की बहस का दिन नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि देश के चौथे स्तंभ को इन बातों पर नजऱ रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं जब पहली बार संसद गया था तो अटल जी ने मुझसे कहा था कि हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि हम यहां आकर अपने जनता की बात करें, हम किसी के मोहरे न बनें।

प्रचार के लिए सेना का इस्तेमाल करना ओछी हरकत : जयराम रमेश

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस ने सोमवार को सरकार पर अपने राजनीतिक प्रचार के लिए सेना का इस्तेमाल पर भाजपा की मोदी सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस ने सरकार ने ऐसा करके घटिया प्रयास करने का आरोप लगाया। इसके अलावा, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की। बता दें, हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सेना देश भर में सरकारी योजनाओं के प्रचार में मदद करेगी। इसी पर कांग्रेस ने टिप्पणी की है।
कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा कि भारत की सेना पूरे देश की सेना है। हमें गर्व है कि हमारी बहादुर सेना कभी भी देश की आंतरिक राजनीति का हिस्सा नहीं बनी। उन्होंने आगे कहा कि पिछले साढ़े नौ साल के दौरान महंगाई, बेरोजगारी व अन्य सभी मोर्चों पर विफलता का सामना करने के बाद मोदी सरकार अब सेना से अपना राजनीतिक प्रचार पाने का बहुत घटिया प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सेना का राजनीतिकरण करने का यह प्रयास एक बहुत ही खतरनाक कदम है। रमेश ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अनुरोध किया कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करके मोदी सरकार को इस गलत कदम को तुरंत वापस लेने का निर्देश दें। गौरतलब हो कि 2019 के चुनाव में पुलवामा कांड का भी भाजपा ने चुनावों में इस्तेमाल करने का प्रयास किया था।

उत्तराखंड में भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। उत्तराखंड में आज फिर भूकंप से धरती कांप उठी। प्रदेश के पिथौरागढ़ में आज सोमवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके बाद पूरे इलाके में हडक़ंप मच गया। जानकारी के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है। गनीमत ये रही है, इस मामले में अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है, पिछले कुछ दिनों में इस इलाके में कई बार भूकंप के झटके महसूस हुए हैं, जिसे लेकर भी लोग परेशान है।
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक पिथौरागढ़ में आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0 मापी गई है,ये पिथौरागढ़ से 48 किमी उत्तर पूर्व में 5 किमी की गहराई में आया, भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घबराकर अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए, जिसके बाद आसपास काफी अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। इससे पहले भी 5 अक्टूबर को उत्तरकाशी में भी भूकंप महसूस हुए थे।

भाजपा ने मणिपुर के विचार को नष्ट किया : राहुल

  • इजराइल में ज्यादा ही दिलचस्पी दिखा रहे पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मिजोरम में एक चुनावी रैली के दौरान मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मणिपुर के विचार को नष्ट करने का आरोप लगाया। अपने बयान में राहुल ने कहा कि कुछ महीने पहले मैं मणिपुर गया था। मणिपुर के विचार को भाजपा ने नष्ट कर दिया है। यह अब एक राज्य नहीं, बल्कि दो राज्य हैं।
उन्होंने कहा कि लोगों की हत्या कर दी गई, महिलाओं से छेड़छाड़ की गई और बच्चों की हत्या कर दी गई, लेकिन प्रधानमंत्री को वहां यात्रा करना महत्वपूर्ण नहीं लगता। मणिपुर में सबसे पहले झड़पें 3 मई को चूड़ाचांदपुर शहर में हुईं, जब जनजातीय समूहों ने राज्य के आरक्षण मैट्रिक्स में प्रस्तावित बदलाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया, जिसमें मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिया गया था। गांधी ने कहा, यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है कि प्रधान मंत्री और भारत सरकार को इजऱाइल में क्या हो रहा है, इसमें इतनी दिलचस्पी है, लेकिन मणिपुर में क्या हो रहा है, इसमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है। भारत जोड़ो के विचार ने भारत को जीत दिलाई, आपसी सम्मान, सहिष्णुता, दूसरों के विचारों, भाषाओं और धर्मों से सीखने और एक एकीकृत शक्ति के रूप में प्रेम को अपनाने को बढ़ावा दिया। हालाँकि, यह वह विचार है जिसे भाजपा वर्तमान में चुनौती दे रही है क्योंकि वे विभिन्न समुदायों, धर्मों, भाषाओं और संस्कृतियों को लक्षित करते हैं, हिंसा, अहंकार और समझ की कमी को बढ़ावा देते हैं।

रैली में जुटी भीड़

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह रुख भारत के उस विचार के बिल्कुल विपरीत है जिसे हम प्रिय मानते है, जो सभी के लिए सम्मान और सभी की सुरक्षा को महत्व देता है। गांधी राज्य में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करने के लिए सोमवार को आइजोल पहुंचे। अपने आगमन पर, उन्होंने कथित तौर पर शहर के चानमारी इलाके से ट्रेजरी स्क्वयायर तक एक विशाल पदयात्रा (पैदल मार्च) का नेतृत्व किया, जहां कांग्रेस समर्थकों और जनता की भीड़ ने उनका स्वागत किया।

डॉन बबलू श्रीवास्तव की कोर्ट में आज पेशी

  • बरेली जेल से प्रयागराज के लिए रवाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। डॉन बबलू श्रीवास्तव की आज सोमवार को प्रयागराज कोर्ट में पेशी होनी है। बरेली जेल से प्रयागराज के लिए पुलिस का काफिला डॉन को लेकर रवाना हो चुका है। कोर्ट के आसपास पहले से ही कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सादी वर्दी में पुलिस निगरानी कर रही है। सुबह से ही कचहरी परिसर में स्पेशल फोर्स के जवानों ने डेरा डाल रखा है। परिसर में आने वाले लोगों की तलाशी ली जा रही है सादे ड्रेस में फोर्स के जवान अधिवक्ताओं के चैंबरों के आसपास घूम कर नजर बनाए है।
डॉन बबलू श्रीवास्तव की बरेली से प्रयागराज कोर्ट में पेशी कराने के लिए दो कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ, 13 थानाध्यक्ष, 60 दारोगा और 150 सिपाहियों को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सादी वर्दी में भी संदिग्धों पर निगरानी रखी जा रही है। एक दिन पहले ही एडीसीपी प्रोटोकाल रविशंकर निम, एडीसीपी क्राइम सतीश चंद्र और एसीपी राजेश कुमार यादव ने कचहरी परिसर में सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया था। कुछ स्थानों और सडक़ पर बैरीकेडिंग लगाई गई है। जिस प्रकार पुलिस कस्टडी में माफियाओं और अपराधियों की हत्या हो रही है। उसके मद्देनजर बबलू श्रीवास्तव को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। सुरक्षा के लिए कई घेरों में बंदोबस्त किया गया है। पेशी के दौरान ड्यूटी करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत अधिकारियों द्वारा दी गई है।

Related Articles

Back to top button